La Liga: लियोनेल मेसी ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड, बार्सिलोना ने वालाडोलिड को दी मात

Lionel Messi breaks record: 2006/07 सीजन से अर्जेंटीना के स्‍ट्राइकर ने हर सीजन में 10 या ज्‍यादा गोल में सहायक की भूमिका अदा की। सिर्फ 2016/17 सीजन में मेसी ने 9 गोल में सहायक की भूमिका अदा की थी।

barcelona beat valladolid
बार्सिलोना ने वालाडोलिड को हराया 

मुख्य बातें

  • मेसी ने ला लीगा का एक और रिकॉर्ड तोड़ा, सहायक के रूप में क्‍लब रिकॉर्ड की बराबरी की
  • बार्सिलोना ने रीयल वालाडोलिड को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 1-0 से मात दी
  • मेसी ने एक दशक पहले बार्सिलोना के लिए जावी हर्नांडेज द्वारा बनाए रिकॉर्ड की बराबरी की

बार्सिलोना के स्‍टार फॉरवर्ड लियोनेल मेसी ने ला लीगा 2019-20 अभियान में 20वीं बार सहायक की भूमिका निभाते हुए एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। मेसी ने बार्सिलोना के लिए एक दशक पहले जावी हर्नांडेज द्वारा सबसे ज्‍यादा गोल में सहायक की भूमिका निभाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। मेसी ने यह उपलब्धि बार्सा की शनिवार को रीयल वालाडोलिड पर 1-0 की जीत के दौरान हासिल की।

2006/07 सीजन से अर्जेंटीना के फॉरवर्ड ने प्रत्‍येक सीजन में 10 या ज्‍यादा गोल में सहायक की भूमिका निभाई है। सिर्फ 2016/17 सीजन में वह इससे चूक गए थे, जब 9 गोल में सहायक की भूमिका निभाई थी। हालांकि, यह पहला मौका है जब मेसी ने सफलतापूर्वक एक सीजन में 20 गोल में सहायक की भूमिका निभाई। 2008/09 सीजन में यह कमाल बार्सा के लिए जावी हर्नांडेज ने किया था।

ला पुल्‍गा का इस सीजन में कई बार सामना करना मुश्किल हुआ और वह लीग में सबसे ज्‍यादा गोल करने वाले खिलाड़‍ियों में शामिल हैं। इस सीजन में उन्‍होंने 22 गोल दागे हैं। जहां तक सहायक की भूमिका निभाने की बात है तो कोपा डेल रे और चैंपियंस लीग में मेसी ने 24 बार सहायक की भूमिका अदा की। वह अपने सबसे ज्‍यादा 29 गोल में सहायक की भूमिका निभाने से केवल 5 कदम पीछे हैं। याद हो कि 2014-15 सीजन में मेसी ने सभी स्‍पर्धाओं में कुल मिलाकर 29 बार सहायक की भूमिका निभाई थी।

बार्सा ने आर्टुरो विदाल के शुरुआती समय में गोल की बदौलत रीयल वालाडोलिड को 1-0 से मात दी। इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने ला लीगा खिताब जीतने की उम्‍मीदों को जीवित रखा है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर