लिएंडर पेस ने फैंस को दी लॉकडाउन के दौरान मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने की सलाह

Leander Paes advices fans in lockdown: भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने लॉकडाउन के दौरान सभी को मानसिक व शारीरिक रूप से फिट रहने की सलाह दी।

Leander Paes
Leander Paes (file)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • लिएंडर पेस ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को फिट रहने का मंत्र दिया
  • पेस ने फैंस को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने की सलाह दी
  • कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है

नई दिल्ली: इस समय पूरी दुनिया लॉकडाउन में है और सभी अपने घरों पर हैं। आम हो या खास, सभी कोरोना के प्रकोप से बचने और इस महामारी से जंग को जीतने के लिए लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। ऐसे में सभी को अपनी फिटनेस पर भी ध्यान रखना जरूरी है, फिर चाहे वो मानिसक हो या शारीरिक। भारत के महान टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने भी सबको यही नसीहत व सलाह दी है।

लिएंडर पेस ने कहा है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट रखने के लिये नये कौशल सीखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित कोचों के लिये शिक्षा वेबीनार में पेस ने अपने जूनियर दिनों, पुरुष सर्किट में प्रवेश, टेनिस में मानसिक फिटनेस की भूमिका, दबाव से पार पाने, पोषण और कोचिंग पर बात की।

पेस ने कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान नये कौशल सीखने पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।’ पेस ने बताया कि कैसे समय का बेहतर उपयोग करके खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट बनाये रखा जा सकता है। लिएंडर पेस हाल ही में डेविस कप टीम का हिस्सा थे हालांकि कोविड-19 की वजह से दुनिया में सारे खेल ठप्प पड़ चुके हैं।

टेनिस जगत पर भी इस महामारी का गहरा असर पड़ा और विंबलडन के साथ-साथ फ्रेंच ओपन भी इस साल आयोजित ना करने का फैसला लिया गया। अब टेनिस फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का आयोजन मुमकिन हो जाए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर