विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: श्रीकांत, प्रणॉय और प्रणीत दूसरे राउंड में पहुंचे

स्पोर्ट्स
Updated Aug 20, 2019 | 01:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिपः भारतीय शटलर एचएस प्रणॉय और साई प्रणीत के बाद किदांबी श्रीकांत ने भी विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले मैच में जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली है।

Kidambi Srikanth
किदांबी श्रीकांत (FILE)  |  तस्वीर साभार: IANS

बासेल (स्विट्जरलैंड): भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में शानदार आगाज किया है। एचएस प्रणॉय और साइ प्रणीत के साथ-साथ किदांबी श्रीकांत ने भी पहला मैच जीतकर दूसरे राउंड में जगह पक्की कर ली है। स्विट्जरलैंड में जारी इस सबसे बड़े बैडमिंटन टूर्नामेंट में किदांबी श्रीकांत ने अपने पहले मैच में हात गुयेन को मात दी।

किदांबी श्रीकांत ने अपने पहले मुकाबले में हात गुयेन के खिलाफ 17-21, 21-16, 21-6 से मात दी। मैच में पहले सेट में एक समय किदांबी श्रीकांत 15-10 से आगे थे लेकिन देखते-देखते विरोधी खिलाड़ी गुयेन ने 21-17 से ये सेट अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेट में श्रीकांत ने अपना दबदबा दिखाया और ये सेट 21-16 से जीत लिया लेकिन तीसरे व अंतिम सेट में मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा दिखा। तीसरे सेट में श्रीकांत ने गुयेन को पूरी तरह पस्त करते हुए ये सेट 21-6 से आसानी से अपने नाम कर लिया और साथ ही मैच भी जीतकर टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली।

इससे पहले भारत के एचएस प्रणॉय ने इटू हीनो और साइ प्रणीत ने जेसन एंथनी को मात देकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। अगर बात करें महिला डबल्स की, तो यहां पर मेघना जक्कमपुडी और पूरविशा एस राम की भारतीय जोड़ी ने डायना कोरलेटो सोटो और निक्ते की जोड़ी को मात देकर विजयी आगाज किया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर