जूलिया जॉर्जेस ने 31 साल की उम्र में लिया टेनिस से संन्यास

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 22, 2020 | 04:31 IST

Julia Goerges retirement: जर्मन टेनिस खिलाड़ी जूलिया जॉर्जेस ने 31 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने का फैसला ले लिया।

Julia Goerges
जूलिया जॉर्जेस  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

बर्लिन, 21 अक्टूबरः विंबलडन की पूर्व सेमीफाइनलिस्ट जूलिया जोर्जेस ने 31 साल की उम्र में बुधवार को टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा की। जर्मनी की यह खिलाड़ी 2018 में सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैकिंग पर पहुंची थी। उनकी मौजूदा रैंकिंग 45वीं थी। उनका सबसे हालिया मैच फ्रेंच ओपन में जर्मनी की लॉरा सिगमंड के खिलाफ दूसरे दौर में था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

जॉर्जेस ने टेनिस के खेल को संबोधित एक पत्र में लिखा कि वह 15 साल के पेशेवर करियर के बाद ‘अलविदा कहने के लिए तैयार’ है। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे हमेशा से पता था कि खेल को अलविदा कहते समय मुझे कैसा लेगेगा, वह समय अब अब आ गया है। मैं अपने जीवन के टेनिस अध्याय को बंद करने और एक नया अध्यय को शुरू करने के लिए तैयार हूं, जिसे लेकर मैं वास्तव में उत्साहित हूं।’’

विम्बलडन 2018 के सेमीफाइनल में वह सेरेना विलियम्स से सीधे सेटों में हार गयी थी। वह फ्रेंच ओपन 2014 में मिश्रित युगल में नेनाद जिमोनजिक के साथ उपविजेता रही थी। वह जर्मनी में 2014 में फेड कप के फाइनल में भी पहुंची थी। जूलिया 2011 में स्टुटगार्ट और 2017 में मास्को तथा जुहाई में डब्ल्यूटीए एलीट ट्राफ्री की विजेता रहीं है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर