IOC का तुर्की को जवाब, कहा खिलाड़ी संक्रमित हुए तो उसके लिए ओलंपिक प्रतियोगिताएं दोषी नहीं

स्पोर्ट्स
Updated Mar 26, 2020 | 21:08 IST

कोरोना वायरस की चपेट में तुर्की के तीन मुक्केबाज और एक कोच संक्रमित पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों ने हाल ही में लंदन में ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था। अब आईओसी ने जवाब दिया है।

IOC president Thomas Bach
IOC president Thomas Bach  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • आईओसी ने तुर्की को दिया जवाब
  • जो खिलाड़ी संक्रमित हुए उसके लिए ओलंपिक प्रतियोगिताएं दोषी नहीं
  • तुर्की के तीन मुक्केबाज और एक कोच कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं

लुसाने: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने गुरुवार को कहा कि वह इस महीने लंदन में ओलंपिक मुक्केबाजी टूर्नामेंट और वहां रहे लोगों के कोरोना वायरस परीक्षण में ‘पाजीटिव’ पाये जाने के बीच किसी तरह के संबंध से अवगत नहीं है। तुर्की मुक्केबाजी महासंघ ने कहा कि उसका एक मुक्केबाज और एक ट्रेनर ओलंपिक क्वालीफाईंग टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन आईओसी कर रही थी जिसे तीसरे दिन ही 16 मार्च को रोक दिया गया था।

आईओसी ने बयान में कहा, ‘‘संक्रमण के स्रोत को जानना संभव नहीं है। कई भागीदार 14 मार्च को प्रतियोगिता शुरू होने से पहले इटली, ब्रिटेन और अपने देशों में अभ्यास केंद्रों में थे और कुछ दिन बाद ही स्वदेश लौट गये थे।’'

विश्व मुक्केबाजी की संस्था एआईबीए के निलंबन के कारण ओलंपिक मुक्केबाजी की जिम्मेदारी आईओसी संभाल रही है। उसने क्वालीफाईंग टूर्नामेंटों के आयोजन के लिये कार्यबल गठित किया है और लंदन यूरोपीय दौर के मुकाबलों की मेजबानी कर रहा था।

आईओसी ने कहा, ‘‘लंदन में यूरोपीय क्वालीफायर के समय ब्रिटेन में कई खेल और अन्य प्रतियोगिताएं चल रही थी, क्योंकि सार्वजनिक कार्यक्रमों पर सरकार ने कोई पाबंदी या परामर्श जारी नहीं किया था।’’

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...