इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधू

स्पोर्ट्स
Updated Jul 19, 2019 | 00:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी निजोमी ओकुहारा ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन 2019 के क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है।

PV Sindhu 2
पीवी सिंधू   |  तस्वीर साभार: Twitter

जकार्ता: रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और भारत की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन में विजय अभियान जारी है।  टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने गुरुवार को टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचेफेल्डट को तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-14, 17-21, 21-11 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। 

सिंधू ने एक घंटे और दो मिनट तक चले मुकाबले में यह जीत अपने नाम कर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। सिंधू को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। यह सिंधू की डेनमार्क की इस खिलाड़ी के खिलाफ तीसरी जीत है। इससे पहलो वो उन्हें इंडियन ओपन और सिंगापुर ओपन में सीधे सेटों में मात दी थी। क्वार्टर फाइनल में अब सिंधू की भिड़ंत जापान की निओमी ओकुहारा से होगी। ओकुहारा ने अपने दूसरे दौर के मैच में मलेशिया की सोनिया चीह को 21-7, 21-16 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की।  

प्री क्वार्टर फाइनल मैच में शुरुआत से ही अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाते हुए सिंधू ने शानदार शुरुआत की और पहला गेम 21-14 के अंतर से अपने नाम कर लिया। हालांकि इसके बाद दूसरे गेम में  ब्लिचेफेल्डट ने शानदार वापसी की। पहले उन्होंने 5-9 और फिर 10-7 से बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद सिंघू ने लगातार तीन प्वाइंट हासिल किए और 10-10 की बराबरी पर आ गईं। लेकिन इसके बाद मिया ने सिंधू को गलतियों का फायदा उठाते हुए अंत में 17-21 के अंतर से जीत हासिल की। ऐसे में 1-1 की बराबरी के बात तीसरे गेम में सिंघू ने डेनमार्क की खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। एक तरफा रहे तीसरे सेट को 21-11 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।  

वहीं दूसरी तरफ सात्विसाइराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। टॉप सीड इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गिडोन और केविन संजय सुकामुल्जो की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 28 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 21-14 से शिकस्त दी। इससे पहले पुरुष युगल के पहले दौर में मनु और सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा था। चीनी ताइपे की लियाओ मिन चुन और सु चिंग हेंग की जोड़ी ने मनु और सुमित की जोड़ी को 21-11, 21-17 से मात दी थी। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर