पहलवान संगीता फोगाट और बजरंग पूनिया ने की शादी, इसलिए 7 की जगह लिए 8 फेरे

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 26, 2020 | 18:49 IST

Sangeeta Phogat-Bajrang Punia wedding: भारतीय पहलवान संगीता फोगाट और बजरंग पूनिया आज परिणय सूत्र में बंध गए। इस पहलवान जोड़ी ने सात की जगह आठ फेरे लिए।

Sangeeta Phogat weds Bajrang Punia
संगीता फोगाट और बजरंग पूनिया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • संगीता फोगाट और बजरंग पूनिया ने की शादी
  • दोनों भारतीय पहलवानों ने कोरोना संक्रमण को नजर में रखते हुए सादगी से किया विवाह
  • दोनों ने सात की जगह आठ फेरे लिए

भिवानी (हरियाणा): दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट की छोटी बहन पहलवान संगीता फोगाट और पद्मश्री बजरंग पूनिया परिणय सूत्र में बंध गए। बुधवार देर रात चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में शादी सादगीपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। इसमें कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम संबंधी दिशा-निर्देशों के कारण मेहमानों की संख्या सीमित रखी गई।

शादी के बाद कुश्ती क्षेत्र के दोनों दिग्गज जीवन की अपनी नई पारी को लेकर काफी खुश दिखे। गांव खुड्डन के मूल निवासी एवं वर्तमान में सोनीपत में रहने वाले पहलवान बजरंग पूनिया केवल 31 बारातियों को साथ लेकर बुधवार रात संगीता की डोली अपने घर ले जाने के लिए पहुंचे। गांव बलाली में दोनों तरफ से कुल 50 लेकर 60 तक ही मेहमान बुलाए गए थे।

इसलिए लिए 8 फेरे

तमाम पारिवारिक, सामाजिक, लोक परंपराओं से जुड़ी रस्मों जैसे लग्न, गोरवा, घुड़चढ़ी, वरमाला इत्यादि के बाद संगीता और बजरंग ने सात की बजाय आठ फेरे लिए। बड़ी बहन गीता व बबीता फौगाट की तरह संगीता ने भी आठवां फेरा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संकल्प के रूप में लिया।

पिता ने व्यक्त की भावनाएं

संगीता के पिता पहलवान महावीर फौगाट ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी को घर से विदा करते समय काफी पीड़ा हो रही है, लेकिन संसार के नियमों को निभाना जरूरी है। इसके साथ-साथ उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी संगीता पहलवान बजरंग पूनिया जैसे अच्छे युवक और उसके संस्कारी परिवार में जा रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर