भारत की ओलंपियन सरजूबाला देवी अब पेशेवर बॉक्‍सर बनी, इस दिन दुबई में करेंगी डेब्‍यू

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jan 29, 2022 | 15:30 IST

Sarjubala Devi turns to pro: मणिपुर की 28 वर्ष की सरजूबाला ने कोरिया में 2014 एआईबीए विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता था और वह पूर्व युवा विश्व मुक्केबाजी स्वर्ण पदक विजेता है। अब वह पेशेवर मुक्‍केबाजी में अपना दम दिखाएंगी।

sarjubala devi
सरजूबाला देवी 
मुख्य बातें
  • महिला मुक्केबाज और ओलंपियन सरजूबाला देवी ने पेशेवर सर्किट पर उतरने का फैसला किया
  • सरजूबाला देवी ने मुज्तबा कमाल और ग्रासरूट बॉक्सिंग प्रमोशंस एंड मैनेजमेंट के साथ करार किया
  • सरजूबाला देवी 26 फरवरी को दुबई में पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगी

नयी दिल्ली: भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज और ओलंपियन सरजूबाला देवी ने पेशेवर सर्किट पर उतरने का फैसला करते हुए भारत के प्रमुख मुक्केबाजी प्रमोटर मुज्तबा कमाल और ग्रासरूट बॉक्सिंग प्रमोशंस एंड मैनेजमेंट के साथ करार किया है।

मणिपुर की 28 वर्ष की सरजूबाला ने कोरिया में 2014 एआईबीए विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता था और वह पूर्व युवा विश्व मुक्केबाजी स्वर्ण पदक विजेता है। वह 26 फरवरी को दुबई में पेशेवर मुक्केबाजी में पदार्पण करेंगी।

सरजूबाला चार बार की राष्ट्रीय चैम्पियन हैं और कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में पदक जीत चुकी हैं। भारतीय मुक्केबाजी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर पी के मुरलीधरन राजा ने कहा, 'सरजूबाला शानदार मुक्केबाज है और उसके तथा उसके प्रशंसकों के लिये यह अच्छी खबर है कि वह पेशेवर मुक्केबाजी में उतर रही है। उनका करियर और पारिवारिक पृष्ठभूमि पहले ही मणिपुर के युवाओं के लिये प्रेरणास्रोत है।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर