कॉमनवेल्थ टेबल टेनिसः भारतीय महिला सेमीफाइनल में पहुंचीं, पुरुषों ने भी दिखाया दम

स्पोर्ट्स
Updated Jul 19, 2019 | 01:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Commonwealth TT championship: भारत की महिला खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Manika Batra at Commonwealth table tennis championship
मनिका बत्रा  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भारत ने दिखाया दम
  • महिला व पुरुष खिलाड़ी अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे
  • कटक में जारी है टीटी चैंपियनशिप

कटकः भारतीय पुरुष और महिला टेबल टेनिस (टीटी) खिलाड़ियों ने कटक के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में जारी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में धूम मचा रखी है। प्रतियोगिता के सुपर 8 ग्रुप मैचों में जीत दर्ज करते हुए भारत के खिलाड़ी दोनों ही वर्गों में सबसे पहले सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। गुरुवार को भारत के पुरुष व महिला खिलाड़ियों ने अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली।

भारतीय टेबल टेनिस टीमों ने सेमीफाइनल तो जगह पक्की कर ली है, हालांकि भारतीय पुरुष टीम द्वारा अभी एक औपचारिकता पूरी करना बाकी है। उन्हें ग्रुप-एफ में अपना अंतिम मैच वेल्स के खिलाफ खेलना होगा। उधर भारतीय महिला खिलाड़ियों ने ग्रुप-एफ में तीन देशों के खिलाड़ियों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने वेल्स को 3-0 से, मलेशिया को 3-0 से और नाइजीरिया को भी 3-0 से करारी शिकस्त देते हुए अंतिम चार में स्थान पक्का किया। शुक्रवार को होने वाले नॉकआउट मैचों से पहले कोच ब्रेट क्लार्क और सौम्यदीप रॉय ने सभी खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए ताकि वे पूरी तरह से तैयार हो सकें।

एंथनी अमलराज ने श्रीलंका के कृष्ण विक्रमराथा को 3-0 से हराया। इसके बाद उन्हें मलेशिया के फेंग ची लोंग के खिलाफ संघर्ष तो करना पड़ा लेकिन फिर भी भारतीय खिलाड़ी ने 3-1 से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल कर ली।

अन्य भारतीय मुकाबलों की बात करें तो ये ज्यादातर आसान ही रहे। जी साथियान और मानव ठक्कर ने जोड़ी बनाते हुए श्रीलंकाई टीम के खिलाफ सफलता प्राप्त की जबकि शरत कमल और हरमीत देसाई की जोड़ी ने मलेशिया के खिलाफ जीत दर्ज की।

भारतीय पुरुष टेनिस खिलाड़ियों में सभी शीर्ष 8 वरीय खिलाड़ियों में शामिल थे जबकि महिलाओं में सिर्फ मनिका बत्रा, अर्चना कामथ और मधुरिका पाटकर को ही वरीयता प्राप्त थी। इन्हें मुख्य ड्रॉ के पहले राउंड में बाय मिला। बाकी बची दो खिलाड़ियों- सुतिरथा और आयहिका को क्वालीफायर्स के जरिए मुख्य ड्रॉ में जगह बनानी होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर