Covid-19: अब भारतीय बैडमिंटन जगत पर कोरोना का वार, सिक्की रेड्डी सहित दो संक्रमित, अकादमी बंद

Indian badminton under Corona scare: कोरोना वायरस से भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सहित एक फीजियोथेरेपिस्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही गोपीचंद की अकादमी बंद करनी पड़ी है।

N Sikki Reddy
N Sikki Reddy found Corona positive  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारतीय बैडमिंटन जगत पर कोरोना वायरस का वार
  • गोपीचंद की अकादमी में कोरोना टेस्ट हुए, दो संक्रमित पाए गए, अकादमी बंद
  • अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी और फीजियोथेरेपिस्ट कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्लीः पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और भारत में स्थिति घातक होती नजर आ रही है। भारतीय खेल जगत पर भी धीरे-धीरे इसका असर दिखने लगा है। गुरुवार बैडमिंटन फैंस के लिए एक खबर लेकर आया। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी एन. सिक्की रेड्डी और फिजियोथैरेपिस्ट किरण सी का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर रेड्डी और किरण के कोरोना पॉजिटिव नतीजे  की जानकारी दी। सिक्की हैदराबाद में गोपीचंद अकादमी में जारी राष्ट्रीय कैम्प में हिस्सा ले रही थीं। साई ने बताया है कि अकादमी सैनेटाइजेशन के लिए बंद कर दी गई है।

दोनों में लक्षण नहीं, Asymptomatic

साई ने एक बयान में कहा, सिक्की और किरण दोनों में किसी तरह के लक्षण नहीं थे। दोनों हैदराबाद के ही हैं और अपने घरों से कैम्प में आ रहे थे। अकादमी को सैनेटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया है। सिक्की और किरन जिन लोगों के संपर्क में आए थे उनकी तलाश की जा चुकी है और उनका दोबारा आरटी पीसीआई टेस्ट किया जाएगा।

कैंप में शामिल सभी का टेस्ट हुआ था

राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने कहा, साई ने बैडमिंटन नेशनल कैम्प में शामिल हुए सभी खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, सपोर्ट स्टार्फ और प्रशासनिक स्टाफ का कोविड-19 टेस्ट कराया था जिसमें से दो लोग कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं। प्रोटोकॉल्स के मुताबिक सभी नियमों का पालन किया गया है ताकि सभी खिलाड़ी जल्दी से जल्दी सुरक्षित रूप से ट्रेनिंग पर लौट सकें। गनीमत है कि इस कैंप में दो को छोड़कर किसी और का कोविड टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया है लेकिन मैनेजमेंट को बाकी लोगों पर भी नजर बनाए रखनी होगी क्योंकि रेड्डी और किरण इनके साथ ही थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर