रूस ओपनः सिरील वर्मा और रितुपर्णा दास ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

स्पोर्ट्स
Updated Jul 19, 2019 | 00:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Siril Verma and Rituparna Das, Russia Open: सिरिल वर्मा और रितुपर्णा दास ने रूस ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Rituparna Das
रितुपर्णा दास  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रूस ओपन सुपर 100 बैडमिंटन चैंपियनशिप
  • युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने दिखाया दम
  • सिरिल वर्मा और रितुपर्णा दास सहित मेघना ने भी दिखाया जलवा

व्लादिवोस्तक (रूस): भारतीय बैडमिंटन फैंस के लिए रूस से अच्छी खबर है। पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास और युवा खिलाड़ी सिरिल वर्मा ने रूस ओपन सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। गुरुवार को व्लादिवोस्तक में भारत की रितुपर्णा दास ने जहां महिला सिंगल्स मुकाबले में पांचवीं वरीय खिलाड़ी सिनिया पोलिकारपोवा को मात दी, वहीं सिरिल वर्मा ने पुरुष सिंगल्स मुकाबले में मिहा इवानिच को पस्त करके अगले राउंड में कदम रखा।

पिछले साल हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग में अपनी फिटनेस और चोट को लेकर परेशान चल रही रितुपर्णा दास को रूस ओपन के इस मुकाबले में इसराइल सिनिया पोलिकारपोवा के खिलाफ कड़ा संघर्ष करना पड़ा। इस इसराइली खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को शुरुआती गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन दूसरे गेम में रितुपर्णा ने तेजी से खेल दिखाते हुए 9-5 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद रितुपर्णा ने 29 मिनट चले इस मैच को 21-18, 21-7 से जीता और क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली।

उधर पुरुष सिंगल्स में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी सिरिल वर्मा ने धमाल मचाया। उन्होंने इस मैच में अपने विरोधी खिलाड़ी मिहा इवानिच को 27 मिनट में पस्त कर दिया। सिरिल वर्मा ने ये मुकाबला 21-11, 21-7 से अपने नाम किया और अंतिम-8 में अपनी जगह पक्की कर ली।

क्वार्टर फाइनल में किसका मुकाबला किससे

अब जहां महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में रितुपर्णा दास का मुकाबला स्कॉटलैंड की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी क्रिस्टी गिलमोर से होगा। वहीं, दूसरी तरफ पुरुष सिंगल्स क्वार्टर फाइनल्स में सिरिल वर्मा की भिड़ंत चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के इहसान मौलाना मुस्तफा से होगी। दोनों ही भारतीय खिलाड़ी अपने-अपने वर्ग में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेंगे।

इनके हाथ लगी निराशा

उधर, कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी रहे जिन्हें निराशा का सामना करना पड़ा। हाल ही में सारलोरलक्स ओपन चैंपियन भारत के शुभांकर डे को जापान के कोडाई नराओका के खिलाफ 18-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि सी.राहुल यादव को पहला सेट जीतने के बाद पाब्लो एबियन के खिलाफ 21-16, 12-21, 14-21 से हार मिली। वहीं, जी.रुशाली को सातवीं वरीयता प्राप्त चीनी तइपे के यू पो पाई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

डबल्स में सफलता

महिला डबल्स में शीर्ष वरीय भारतीय जोड़ी- जे मेघना और पूरविशा एस राम को एनेस्तेसिया कुर्दीयोकोवा और एनेस्तेसिया  शापोवोलोवा के खिलाफ जीत मिली। जबकि मेघना ने ध्रुव कपिला के साथ मिक्स्ड डबल्स क्वार्टर फाइनल में भी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में व्लादिमीर और सिमिनोवा की रूसी जोड़ी को 13-21, 21-18, 22-20 से शिक्स्त देकर कदम आगे बढ़ाए।

 

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर