कोरोना की चपेट में आईं स्टार धाविका हिमा दास, नेशनल कैंप की ट्रेनिंग के लिए पहुंची थीं पटियाला

Hima Das tests positive for COVID-19: स्टार धाविका हिमा दास कोरोना वायरस का शिकार हो गई हैं। वह नेशनल कैंप की ट्रेनिंग के लिए पटियाला पहुंची थीं।

Hima Das
हिमा दास (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • हिमा दास कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं
  • स्टार धाविका फिलहाल पटियाला में है
  • वह पटियाला में ट्रेनिंग के लिए आई थीं

भारत की स्टार धाविका हिमा दास को कोरोना हो गया है। वह हाल ही में नेशनल कैंप की ट्रेनिंग के लिए गुवाहाटी से पटियाला आई थीं। उनका जब पटियाला आने के बाद टेस्ट किया गया तो वह कोरोना वायरस से संक्रिमत पाई गईं। हालांकि, हिमा की तबियत फिलहाल ठीक है। बताया जा रहा है कि धाविका 8 और 9 अक्टूबर को गुवाहाटी में थीं और वह 10 अक्तूबर को पटियाला पहुंची थीं। हिमा को गुवाहीट में हल्की थकावट महसूस हो रही थी पर उन्हें तब ज्यादा चिंता करने वाली बात नहीं लगी। 

अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा नेशनल कैंप

अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में नेशनल कैंप का आगाज होने होने जा रहा है। हिमा कैंप से पहले से ट्रेनिंग शुरू करना चाहती थीं, जिसकी वजह से जल्दी पटियाला आई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमा के मीडिया मैनेजर कहा है कि कि डरने वाली कोई बात नहीं है। हिमा पूरी तरह फिट हैं। बता दें कि 2018 में 400 मीटर में अंडर-20 वर्ल्ड चैंपियनशिप की चैंपियन हिमा हेमिस्ट्रिंग इंजरी के कारण पिछले कई महीनों से खेल से दूरr बना रखी थी। उनका अब अगला टारेगट कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स होगा।

टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने से चूकी गई थीं हिमा

हिमा दास चोट के कारण टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने से चूक गई थीं। वह जून में राष्ट्रीय अंतर राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 100 मीटर हीट में हिस्सा लेने के दौरान चोटिल हो गई थीं। उनकी पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी। चोट के वजही से 21 वर्षीय धाविका को 100 मीटर और चार गुणा 400 मीटर के फाइनल्स से हटने के लिए बाध्य होना पड़ा था। उन्होंने 200 मीटर फाइनल में हिस्सा लिया था लेकिन पांचवें स्थान पर रहते हुए ओलंपिक में जगह नहीं बना पाई थीं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर