भूटिया ने कहा, भारत के पास विश्व कप क्वालीफायर्स के दूसरे दौर में पहुंचने का अच्छा मौका 

स्पोर्ट्स
Updated Jul 18, 2019 | 23:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया का मानना है कि विश्व कप 2022 के क्वालीफायर्स में टीम इंडिया के पास दूसरे दौर में पहुंचने का अच्छा मौका है।

Bhaichung Bhutia
बाइचुंग भूटिया  
मुख्य बातें
  • विश्व कप क्वालीफायर में भारत को मिली है ग्रुप ई में जगह
  • भारत के साथ ग्रुप में हैं कतर, ओमान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे देश
  • 5 सितंबर को ओमान के खिलाफ घर पर भारतीय टीम खेलेगी पहला मुकाबला

लीड्स: भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया का मानना है कि यदि टीम अच्छा खेल दिखाती है तो भारत के पास विश्व कप 2022 के क्वालीफायर में दूसरे दौर में पहुंचने का अच्छा मौका है। भारत को साल 2022 में कतर में आयोजित होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के क्वालीफायर्स के ग्रुप ई में जगह मिली है जहां उसके साथ कतर, ओमान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें हैं। 

भूटिया ने कहा, भारत के लिए ड्रॉ और मुश्किल हो सकता था लेकिन मुझे लगता है कि हम अभी भी बेहतर स्थिति में हैं। यहां से आगे बढ़ना आसान नहीं होगा लेकिन ये और भी बुरा हो सकता था। मेरे ख्याल से ऐसा रैंकिंग की वजह से भी हमें अपेक्षाकृत बेहतर ग्रुप मिला है। इस ग्रुप में रहते हुए टीम के लिए हर मैच मुश्किल होने वाला है लेकिन यहां मैं केवल एक बात कह सकता हूं कि यदि वो अच्छी फुटबॉल खेले तो हमारे पास दूसरे दौर में जगह बना पाने का ये अच्छा मौका है।  

भारत के हेड कोट इगोर स्टीमेक अभी भी सही कॉम्बिनेश की तलाश में जुटे हैं। इंटरकॉन्टिनेंटल कप की शुरुआत से पहले उन्होंने कहा था कि इस टूर्नामेंट को वो विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी के लिए उपयोग करेंगे। इसके बाद टीम इंडिया को टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में तजाकिस्तान और दक्षिण कोरिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सीरिया के साथ उसका मैच ड्रॉ रहा। 

भूटिया ने हालांकि ये स्वीकार किया कि कोच स्टीमेक के लिए क्वालीफायर्स से पहले टीम का सही संयोजन ढूंढ पाना मुश्किल होगा लेकिन वो आशा करते हैं कि वो ऐसा कर पाने में सफल रहें। 

कतर में होने वाले विश्व कप के क्वालीफायर्स के लिए ड्रॉ कुआलालम्पुर स्थिति एएफसी हेडक्वार्टर में बुधवार 17 जुलाई को निकाला गया। 2022 विश्व कप एशियन क्वालीफायर की शुरुआत सितम्बर में हो रही है। भारतीय फुटबॉल टीम को पहला मुकाबला 5 सितंबर को ओमान के खिलाफ अपने ही घर में ही खेलना है। ड्रॉ में कुल 40 टीमें थीं जिन्हें आठ-आठ टीमों के पांच ग्रुपों में बांटा गया है। ड्रॉ के लिए 14 जून की फीफा रैकिंग को आधार बनाया गया  है। सभी टीमों को दूसरी टीम के साथ दो-दो मैच खेलने होंगे। सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक मैच अपने देश में और दूसरा दूसरी टीम के देश में खेलेगी। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर