विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: पहले दौर में ही बाहर हुईं दुती चंद 

स्पोर्ट्स
Updated Sep 28, 2019 | 22:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन महिलाओं की 100 मीटर फर्राटा दौड़ में भारत की स्टार धावक दुती चंद ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और उनकी चुनौती पहले दौर में ही समाप्त हो गई।

Dutee Chand
Dutee Chand  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 100 मीटर दौड़ की तीसरी हीट में रहीं सातवें स्थान पर
  • 11.48 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर की दूरी
  • कुल 47 खिलाड़ियों में से 37वें स्थान पर रहीं दुती चंद

दोहा: भारत की स्टार महिला एथलीट दुती चंद ने कतर की राजधानी दोहा में चल रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन निराशाजनक शुरुआत की। शनिवार को दुती चंद महिलाओं की 100 मीटर फर्राटा दौड़ के पहले ही दौर में बाहर हो गईं। उन्होंने बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए इस सत्र का सबसे खराब समय (11.48 सेकेंड) निकाला और तीसरी हीट में सातवें स्थान पर रहीं और प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। दुती स्पर्धा की तीसरी हीट में सातवें और कुल 47 प्रतिभागियों में 37वें स्थान पर रहीं। 

लंदन ओलंपिक की चैंपियन रही जमैका की शैली एन फ्रेजर ने 10.80 सेकेंड और पिछली बार की रजत पदक विजेता आइवरी कोस्ट की मेरी जोस ता लु ने 10.85 सेकेंड का समय निकाला। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ये जाहिर होता है कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से भारतीय एथलीट कितने पीछे हैं।

दुती की हीट में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन एलेनी थॉम्पसन पहले स्थान पर रहीं। उन्होंने 11.14 सेकेंड में दौड़ पूरी की। सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली अंतिम क्वालीफायर का समय 11.31 सेकेंड था। दुती अगर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करतीं तो वो इसे हासिल कर सकती थीं लेकिन लेकिन वो इस समय से 0.17 सेकेंड पीछे रहीं। दुती को आईएएएफ ने अंतिम समय में आमंत्रण देकर विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका दिया लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा सकीं। 


 

अगली खबर