पीठ की चोट के कारण विश्व चैंपियनशिप 2019 से बाहर हुईं एथलीट हीमा दास

स्पोर्ट्स
Updated Sep 19, 2019 | 00:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hima Das out of World Championships: भारतीय एथलीट हीमा दास आगामी विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2019 में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। उन्हें चोट की वजह से बाहर होना पड़ा है।

Hima Das
हिमा दास  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विश्व चैंपियनशिप 2019 से बाहर हुईं हिमा दास
  • भारतीय एथलीट हिमा दास की पीठ में चोट
  • इंजरी के चलते चैंपियनशिप से नाम वापस लिया

नई दिल्लीः भारतीय धाविका हिमा दास विश्व चैंपियनशिप 2019 का हिस्सा नहीं बन पाएंगी। हिमा पीठ की चोट की वजह से इस विश्व की सबसे बड़ी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगी। उनका नाम वापस ले लिया गया है। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने इसकी सूचना दी। हाल ही में हिमा दास की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी सफलताओं के बाद सभी को उनसे काफी उम्मीदें थीं।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हिमा दास को लेकर ट्वीट किया कि, 'दुर्भाग्यवश 400 मीटर की एथलीट हिमा दास विश्व चैंपियनशिप 2019 (दोहा) में पीठ की चोट की वजह से हिस्सा नहीं ले पाएंगी।'

गौरतलब है कि 9 सितंबर को AFI की चयन समिति ने चैंपियनशिप के लिए जो लिस्ट तैयार की थी, उसमें हिमा दास का नाम भी शामिल था। लेकिन अब वो इंजरी के कारण इस चैंपियनशिप में भारतीय फैंस को झूमने का मौका नहीं दे पाएंगी। विश्व चैंपियनशिप 27 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच दोहा में आयोजित की जाएगी।

हिमा दास ने हाल में पांच गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे। उन्होंने इन पांच में से अंतिम गोल्ड 20 जुलाई को नोव मेस्टो एथलेटिक्स मीट में जीता था। उन्होंने सीजन की सर्वश्रेष्ठ टाइमिंग दर्ज करते हुए 400 मीटर का वो गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। उन्होंने टेबोर एथलेटिक मीट में भी 200 मीटर का गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा हिमा ने क्लाडो, कुंटो और पोजनान चैंपियनशिप्स में भी गोल्ड मेडल हासिल किए थे।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...