कतर को ड्रॉ पर रोकने के बाद स्‍टार गुरप्रीत ने फैंस के लिए कही ये स्‍पेशल बात

स्पोर्ट्स
Updated Sep 11, 2019 | 13:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय फुटबॉल टीम मंगलवार को दोहा में एशियाई चैंपियन कतर को ड्रॉ पर रोकने में कामयाब रही। 2022 फीफा विश्‍व क्‍वालिफायर के इस मुकाबले में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकी।

gurpreet singh sandhu
गुरप्रीत सिंह संधू  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत ने फीफा विश्‍व कप क्‍वालिफायर के अपने अवे मैच में कतर को 0-0 पर रोका
  • भारत को अपने पहले मैच में ओमान से 1-2 की शिकस्‍त मिली थी, अब उसके दो मैचों में एक अंक हुआ
  • भारत अब 15 अक्‍टूबर को अपने अगले मुकाबले में बांग्‍लादेश की मेजबानी करेगी

दोहा: भारतीय फुटबॉल टीम ने मंगलवार को फीफा विश्‍व कप क्‍वालिफायर के मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करके एशियाई चैंपियन कतर को ड्रॉ पर रोक दिया। दोहा में खेले गए मुकाबले में भारत ने गोलरहित ड्रॉ मैच खेला और घर से दूर अप्रत्‍याशित एक अंक हासिल किया। मैच का स्‍कोर भले ही दर्शा रहा हो कि मुकाबला फीका सा ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ, लेकिन कहानी बिलकुल इससे उलट है। दोनों ही टीमों ने गोल करके बढ़त हासिल करने के लिए भरपूर प्रयास किए।

सुनील छेत्री की गैरमौजूदगी में कप्‍तान का आर्मबैंड पहने भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू मैच के स्‍टार रहे, जिन्‍होंने अकेले के दम पर कतर के खिलाडि़यों को ग्रुप ई के मैच में गोल करने से रोक दिया। संधू का प्रदर्शन लंबे समय तक भारतीय फैंस को याद रहेगा।

कुछ दिन पहले गुवाहाटी में ओमान के हाथों करारी शिकस्‍त झेलनी वाली भारतीय टीम को मौजूदा क्‍वालिफायर में पहला अंक मिल गया है। कतर की टीम जहां दो मैचों में चार अंक हासिल करके शीर्ष पर है, वहीं भारत दो मैचों में एक जीत के साथ चौथे स्‍थान पर पहुंच गया है। याद हो कि एशियाई चैंपियन कतर ने अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्‍तान को 6-0 से रौंदा था।

मैच के बाद गुरप्रीत सिंह संधू ने कहा, 'कतर के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन पर मुझे गर्व है। टीम के प्रयासों की मदद से हम इस तरह का नतीजा हासिल कर सके। इससे क्‍वालिफायर्स में हमें काफी मदद मिली। हमने सिर्फ दो मैच खेले हैं और हमने अच्‍छा खेला। हमने दो मजबूत टीमों के खिलाफ दमदार खेल खेला। इससे हमे अतिरिक्‍त प्रोत्‍साहन और विश्‍वास मिला है। हमें पता चला कि फुटबॉल में कुछ भी हो सकता है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हर किसी ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ खेलने का प्रयास किया और मैदान पर अपना पूरा दम लगाया। यही वजह है कि हम ड्रेसिंग रूम में संतुष्‍ट होकर लौटे।' संधू ने दोहा स्‍टेडियम में बड़ी संख्‍या में आए भारतीय फैंस का भी शुक्रिया अदा किया। उन्‍होंने कहा, 'ऐसा लगा कि घर से बाहर भी घरेलू मैच खेल रहे हैं। अतुल्‍नीय समर्थन मिला। फैंस ने हमें प्रेरित किया। पूरे समय उन्‍होंने हमारी हौसलाअफजाई की।'

पता हो कि भारतीय टीम को अपने पहले मैच में ओमान के हाथों 1-2 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद मंगलवार को वह अपने नियमित कप्‍तान और स्‍टार स्‍ट्राइकर सुनील छेत्री के बिना मैदान पर उतरी थी। भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करके एशियाई चैंपियन कतर को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया। अब भारतीय फुटबॉल टीम का अगला मैच बांग्‍लादेश से 15 अक्‍टूबर को होगा।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...