ये क्या ! सोशल डिस्टेंसिंग का ऐसा पालन किया कि फुटबॉल टीम ने 0-37 से मैच गंवाया

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 22, 2020 | 17:55 IST

Social Distancing, Football news: कोरोना महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बचाव के लिए एक कारगर हथियार है लेकिन अगर इसके साथ कोई फुटबॉल मैच खेला जाए तो क्या होगा, ये नजारा एक मैच में दिख गया।

Social Distancing in football
(Representative image)  |  तस्वीर साभार: AP

बर्लिन, 22 सितंबर: जर्मनी की एक छोटे स्तर की लीग के फुटबॉल क्लब को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का कारण 0-37 के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा। क्लब ने मैदान पर सिर्फ अपने सात खिलाड़ी ही उतारे ताकि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें और कोरोनावायरस संक्रमण को रोक सकें।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी की सबसे कम स्तर वाली लीग क्रेइस्क्लासे में 13 सितंबर को एसजी रिपोडोर्फ/मोल्जेन 2 का सामना एसवी होलडेनस्टेड्ट-2 से था, जहां उसे 0-37 से हार मिली। होल्डेनस्टेड्ट ने लगभग हर दूसरे मिनट में गोल किया।

दरअसल मैच शुरू होने से पहले रिपडोर्फ की टीम को पता चला था कि होलडेनस्टेड्ट की टीम का एक खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकला था। बाद में हालांकि होल्डेनस्टेड्ट की पूरी टीम का टेस्ट निगेटिव आया था लेकिन रिपडोर्फ के खिलाड़ी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे और उन्होंने मैच स्थगित करने को भी कहा था।

संक्रमण के डर से कई खिलाड़ी मैदान पर उतरना नहीं चाहते थे इसलिए रिपडोर्फ के सिर्फ सात खिलाड़ी ही मैदान पर उतरे। रिपोडोर्फ के को-चेयरमैन पैट्रिक रिस्टो ने ईएसएपीएन से कहा, "हमने मैच स्थगित करने को कहा था, लेकिन होल्डेनस्टेड्ट खेलना चाहती थी। जब मैच शुरू हुआ तो हमारे खिलाड़ी ने गेंद को पास किया और हमारी टीम साइडालाइन पर खड़ी हो गई। होल्डेनस्टेड्ट ने गोल कर दिया, लेकिन रेफरी ने हमारे कप्तान को खेल भावना के विपरित व्यवहार करने का दोषी पाया।" उन्होंने कहा कि टीम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती थी इसलिए खिलाड़ी मैदान पर लौटे लेकिन सिर्फ खड़े रहे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर