Football Round-Up: महीनों बाद दर्शकों के सामने खेला गया फुटबॉल मैच, पुर्तगाल-स्पेन मुकाबला ड्रॉ

Hindi Football News, 8th October 2020: फुटबॉल की दुनिया में बुधवार और गुरुवार को क्या कुछ हुआ, यहां जानिए सभी अपडेटेड खबरें।

Cristiano Ronaldo vs Spain
स्पेन के खिलाफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो  |  तस्वीर साभार: AP

Football News: कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से लंबे समय बाद दर्शकों के सामने हुआ फुटबॉल मैच। इस दोस्ताना फुटबॉल मैच में पुर्तगाल और स्पेन ने गोलरहित ड्रॉ खेला। करीब 2500 दर्शक मैच देखने के लिये मैदान पर मौजूद थे। पुर्तगाल प्रशासन और फुटबॉल अधिकारियों ने दर्शकों के मैदान में लौटने की संभावना तलाशने के लिये इसकी अनुमति दी थी।

बुधवार को इसी मैदान पर राष्ट्रीय टीम के स्वीडन के खिलाफ नेशंस लीग मुकाबले में करीब 5000 दर्शक मौजूद होंगे। सितंबर में बायर्न म्युनिख और सेविला के बीच यूरोपीय सुपर कप फाइनल मैच दर्शकों की मौजूदगी में हुआ पहला युएफा मैच था जो बुडापेस्ट में खेला गया था।

अर्जेंटीना के कोच मेसी को लेकर खुश

अर्जेंटीना के कोच लियोनेल स्कालोनी को उम्मीद है कि बार्सीलोना के साथ बने रहने के लियोनेल मेस्सी के फैसले का राष्ट्रीय टीम को विश्व कप क्वालीफायर में फायदा मिलेगा। मेस्सी सत्र के बाद क्लब छोड़ना चाहते थे लेकिन कानूनी लड़ाई से बचने के लिये क्लब के साथ बने रहने का फैसला किया। स्कालोनी ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी इस फैसले में कोई भूमिका नहीं है लेकिन उन्हें खुशी है कि मामला सुलझा गया और मेस्सी अब अपने खेल पर पूरा फोकस कर सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह सकारात्मक है कि वह क्लब छोड़कर नहीं गया । वह माहौल को जानता है और क्लब में रच बस गया है । मैं इतना ही कह सकता हूं।’’ अर्जेंटीना विश्व कप क्वालीफायर का पहला मुकाबला गुरूवार को इक्वाडोर से खेलेगा । मेस्सी अभी तक विश्व कप नहीं जीत सके हैं और अपना यह अधूरा सपना पूरा करने का फिर प्रयास करेंगे।

नेमार का कमर दर्द बना मुसीबत

ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार का कमर में दर्द के कारण शुक्रवार को बोलिविया के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर का पहला मैच खेल पाना संदिग्ध है चूंकि वह दर्द के कारण अभ्यास सत्र बीच में छोड़कर चले गए। ब्राजील टीम के डॉक्टर रौद्रिगो लासमार ने कहा कि नेमार ने इलाज शुरू कर दिया है लेकिन अभी यह कह पाना मुश्किल है कि वह मैच खेल सकेंगे या नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘अगले 24 घंटे काफी महत्वपूर्ण होंगे।’’ ब्राजील टीम विश्व कप क्वालीफायर से पहले दो खिलाड़ियों गोलकीपर एलिसन और स्ट्राइकर गैब्रियल जीसस के चोटिल होने से पहले ही परेशान है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर