फुटबॉल जगत पर कोरोना वायरस का कहर जारी, अब इस देश के 8 खिलाड़ी पॉजिटिव

Mexico football shaken by Covid-19: कोरोना वायरस का कहर फुटबॉल जगत पर जारी है। अब खबरों के मुताबिक मेक्सिको के आठ फुटबॉलर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Football club jerseys of Santos Laguna Mexico
Football club jerseys of Santos Laguna Mexico  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेक्सिको सिटी: कोविड-19 महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया हुआ है। खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा है। ना सिर्फ इस महामारी के कारण पूरे साल का खेल कार्यक्रम तहस-नहस हो गया, बल्कि अब आए दिन खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबरें आने लगी हैं। जिस खेल से जुड़ी सबसे ज्यादा खबरें आ रही हैं, वो है फुटबॉल। ताजा खबर मैक्सिको से है।

मैक्सिको के शीर्ष क्लब सांतोस लागुना के आठ फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाये गए हैं जिससे दो महीने के निलंबन के बाद लीग की बहाली अधर में लटक गई है। मैक्सिको लीग ‘द लीगा एमएक्स’ की बहाली पर फैसला इस सप्ताह के आखिर में आना था । इसी को देखते हुए कोरोना वायरस की जांच की गई थी।

अभी 22 के नतीजे ही आए हैं

लागुना फुटबॉल क्लब के मालिक अलेजांद्रो इरारागोरी ने स्थानीय टीवी चैनल से कहा, ‘इस नतीजे ने लीग की बहाली का मामला और पेचीदा कर दिया है।’ उन्होंने बताया कि कुल 48 खिलाड़ियों और कोचों के टेस्ट किये गए जिनमें से 22 के ही नतीजे आये हैं। आने वाले दिनों में बाकी टेस्ट के नतीजे भी सामने आएंगे और सबकी धड़कनें बढ़ी हुई हैं।

यूरोपीय फुटबॉल में भी है बुरा हाल

उधर यूरोपीय फुटबॉल में भी कोरोना वायरस की चपेट में कई खिलाड़ी आए हैं। प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लबों के अभ्यास पर लौटने के बाद कोरोना वायरस के लिये परीक्षण किया गया था जिसके नतीजों ने होश उड़ा दिए थे। प्रीमियर लीग ने अपने एक बयान में बताया था कि, ‘प्रीमियर लीग आज पुष्टि करता है कि 17 मई रविवार और 18 मई सोमवार को 748 खिलाड़ियों और क्लब स्टाफ का कोविड-19 के लिये परीक्षण किया गया। इनमें से तीन क्लबों के छह लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।’

बुंदेसलीग भी खौफ में शुरू हुई

उधर महामारी के बाद जर्मनी में दो महीने बाद खाली स्टेडियम में फुटबॉल की बहाली हुई और पूरी दुनिया के उत्साहित खेल प्रेमियों की निगाहें बुंदेसलीगा मुकाबले देखने पर गड़ी रही जिसमें शनिवार को शीर्ष और दूसरे दर्जे की लीग के मैच खेले गये थे। ये लॉकडाउन के बाद शुरू होने वाली पहली यूरोपीय लीग बनी लेकिन इस दौरान कोरोना संक्रमण का खतरा और डर बरकरार रहा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर