ट्रंप मोदी से बोले 'NBA India Game' के लिए भारत में स्वागत करोगे ना', जानिए कैसा है एनबीए का भारतीय कार्यक्रम

स्पोर्ट्स
Updated Sep 23, 2019 | 11:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Howdy Modi, NBA, Narendra Modi and Donald Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान भारत में एनबीए देखने की इच्छा जताई।

Narendra Modi and Donald Trump
नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप  |  तस्वीर साभार: AP

अमेरिका के हूस्टन में आयोजित हुए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ से शुरुआत की। इसके बाद जब डोनाल्ड ट्रंप बोलने आए तो उन्होंने भी भारत और नरेंद्र मोदी की तारीफ की और साथ ही ये भी कहा कि 'अगले साल भारत में एनबीए (NBA) होगा और मोदी अगर मेरा स्वागत करेंगे तो मैं भी देखने पहुंच सकता हूं। क्या आप मुझे बुलाएंगे?' आइए जानते हैं क्या है एनबीए और कैसा है एनबीए का कार्यक्रम।

एनबीए (NBA) यानी राष्ट्रीय बास्केटबॉल एसोसिएशन अमेरिका का प्रसिद्ध बास्केटबॉल टूर्नामेंट व दुनिया के सबसे महंगे व बड़े खेल आयोजनों में से एक है। एनबीए के कुछ मैचों का आयोजन अगले महीने मुंबई में होने जा रहा है। भारत में एनबीए व बास्केटबॉल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ये फैसला लिया गया था।

एनबीए के भारतीय चरण (दो प्री-सीजन मैच) का आयोजन 4 अक्टूबर और 5 अक्टूबर को होगा। एनबीए इंडिया गेम्स 2019 में उनकी दो टीमें हिस्सा लेंगी। ये दो टीमें होंगी- सैक्रामेंटो किंग्स और इंडियाना पेसर्स। ये दोनों टीमें मुंबई के डोम, एनएससीआई, एसवीपी स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस आयोजन के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू हो चुकी है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...