Serie A: रोनाल्डो ने किया सीजन का 31वां गोल, जुवेंतस ने जीता लगातार नौवां सेरी-ए खिताब

Cristiano Ronaldo, Juventus, Serie-A, 27 July 2020 : दिग्गज पुर्तगाली खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक और शानदार गोल करके अपने आंकड़े को इस सीजन 31 तक पहुंचाया। जुवेंटस नौवीं बार बना चैंपियन।

Juventus
जुवेंतस  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया सीजन का अपना 31वां गोल
  • जुवेंतस ने लगातार नौवीं बार जीता इटली का प्रतिष्ठित सेरी-ए खिताब
  • जुवेंतस के मौजूदा कोच बने ये खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज कोच

रोम। क्रिस्टियानो रोनाल्डो जहां जाते हैं, वहां उनके साथ खिताब भी पीछे-पीछे आते जाते हैं। स्पेनिश फुटबॉल को छोड़कर इटली के शीर्ष क्लब जुवेंतस से जुड़ने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी को करियर में एक और खिताब जीतने का मौका मिला है। सेम्पडोरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ ही जुवेंतस ने 9वीं बार सेरी-ए खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जुवेंतस के कोच मॉरिजियो सारी का अपने कोचिंग करियर में ये पहला खिताब है। साथ ही वह खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज कोच बन गए हैं। उन्होंने 61 साल छह महीने की उम्र में खिताब जीता है।

बस एक जीत की दरकार थी

रविवार शाम को यहां एलियांज स्टेडियम में मैच खेलने पहुंची जुवेंतस की टीम दूसरे स्थान पर काबिज इंटर मिलान से चार अंक आगे थी और उसे खिताब जीतने के लिए अपने बचे हुए दो राउंड के मैच में से एक जीत की दरकार थी।

रोनाल्डो का 31वां गोल

इस मैच में जुवेंतस के लिए स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 52वें मिनट और फेडेरिको बर्नार्डेस्की ने 67वें मिनट में गोल किया। लीग के इस सीजन में रोनाल्डो का यह 31वां गोल है।

अभी जुवेंतस के दो मैच बाकी

इस जीत के बाद जुवेंतस की टीम 36 मैचों में 26 जीत के साथ 83 अंकों लेकर टॉप पर है। जुवेंतस के अब भी दो मैच बाकी हैं। उसका अगला मैच 30 जुलाई को कैग्लायरि से होगा। वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद इंटर मिलान के 36 मैचों में 76 अंक हैं।

काइरो इमोबिल की हैट्रिक, रोनाल्डो से भी आगे

एक अन्य मैच में लाजियो ने हेलास वेरोना को 5-1 से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। विजेता टीम के लिए इस मैच में काइरो इमोबिल ने अपनी हैट्रिक पूरी और लीग में अपना 34वां गोल किया, जो कि रोनाल्डो से तीन गोल ज्यादा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर