क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने देश पुर्तगाल को भेंट करेंगे तीन ICU सेंटर

कोरोना वायरस का खौफ इस प्रकार फैला है कि दुनिया दहशत में है। इसी बीच तमाम मशहूर हस्तियां अपने-अपने मन मुताबिक इस जंग में अपना योगदान भी दे रही हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी फेहरिस्त में शामिल।

Cristiano Ronaldo
Cristiano Ronaldo  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल को भेट किए तीन आईसीयू सेंटर
  • कोविड 19 के डर से यूरोप में हड़कंप
  • खेल जगत के तमाम दिग्गज मदद को आ रहे हैं आगे

लिस्बन: दुनिया भर में फैल चुकी कोविड-19 महामारी ने हर जगह हाहाकार मचा रखा है। पूरे के पूरे देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं और लगातार इसको लेकर रोकथाम के उपाय ढूंढे जा रहे हैं। यूरोप भी इसकी चपेट में आया है। यूरोपीय देश पुर्तगाल में कोविड 19 के 2362 मामले सामने आये हैं और वहां 30 से ज्यादा मौतें भी हो चुकी हैं। इसी को नजर में रखते हुए दिग्गज पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वहां के अस्पतालों को तीन आईसीयू देने का फैसला किया है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिये पुर्तगाल के अस्पतालों को तीन आईसीयू देंगे। पुर्तगाली स्टार के प्रवक्ता ने बताया कि वे यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल सेंटर आफ नार्दर्न लिस्बन को दो गहन चिकित्सा ईकाई (आईसीयू) देंगे जिसमें प्रत्योक की क्षमता दस बिस्तर की होगी। वे सांटो एंटोनियो अस्पताल को भी एक यूनिट देंगे।

गौरतलब है कि यूरोपीय देशों को चीन से आए इस वायरस का भयानक रूप देखने को मिला है, खासतौर पर इटली को। इटली ने इस महामारी में दुनिया में सबसे ज्यादा लोगों की जान गंवाई है।

इटली के शहर लोमबार्डी में इसका असर सबसे ज्यादा दिखा और आधे से ज्यादा मौतें इटली के इसी शहर में हुई हैं। वहां का चिकित्सीय ढांचा व सुविधाएं दुनिया में दूसरे स्थान पर आती हैं लेकिन फिर भी वे इस वायरस को रोकने में असफल रहे हैं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...