चीन ओपन : पीवी सिंधू और साई प्रणीत की धमाकेदार शुरुआत, साइना पहले राउंड में हारकर हुईं बाहर

स्पोर्ट्स
Updated Sep 18, 2019 | 14:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत के स्‍टार शटलर पीवी सिंधू और साई प्रणीत ने चीन ओपन के महिला व पुरुष एकल के अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले राउंड में प्रवेश किया। वहीं साइना नेहवाल का सफर पहले ही दौर में थम गया।

pv sindhu
पीवी सिंधू 

मुख्य बातें

  • पीवी सिंधू ने अपना मुकाबला 44 मिनट में आसानी से जीता
  • बी साई प्रणीत ने भी सीधे सेटों में जीत दर्ज करके अगले दौर में प्रवेश किया
  • साइना नेहवाल को थाई शटलर ने पहले दौर में किया बाहर

चांगझू: गत विश्‍व चैंपियन भारत की स्‍टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने बुधवार को चीन ओपन में धमाकेदार शुरुआत करते हुए प्रीक्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की की। हालांकि, साइना नेहवाल की शुरुआत बेहद खराब रही और वह पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गईं। सिंधू ने पूर्व ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट ली झुरुई पर आसान जीत दर्ज करते हुए प्रीक्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की की।

सिंधू को जीत के लिए ज्‍यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा। रियो ओलंपिक्‍स में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली सिंधू ने विश्‍व नंबर 20 झुरुई को सीधे सेटों में 21-18 21-12 से हराया। लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट साइना नेहवाल ने निराश किया।

उन्‍हें दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ 44 मिनट तक चले मुकाबले में 10-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा। साइना की थाई शटलर के सामने यह लगातार दूसरी शिकस्‍त रही। चोट से उबरने के बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली साइना फॉर्म के लिए जूझ रही हैं। 29 साल की साइना ने सत्र की शुरुआत इंडोनेशिया ओपन में जीत के साथ जरूर की, लेकिन इसके बाद वह शेष सत्र में बीडब्‍ल्‍यूएफ सर्किट पर किसी प्रतियोगिता के फाइनल तक नहीं पहुंच सकीं।

पुरुष एकल में बी साई प्रणीत ने थाईलैंड के सुपान्यु अविहिंगसेनोन को कड़े मुकाबले में 21-19 21-23 21-14 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को हालांकि जर्मनी के मार्क लैम्सफस और इसाबेल हर्टरिच की जोड़ी के खिलाफ 12-21 21-23 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

पुरुष एकल में पांच बार के विश्‍व चैंपियन लिन डान भी पहले ही राउंड में बाहर हो गए। शीर्ष वरीय जापान के केंतो मोमोता ने चीन के लिन डान को 21-14, 21-14 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। जापानी शटलर ने सिर्फ 49 मिनट में मुकाबला जीतकर दूसरे राउंड में जगह बनाई। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर