चैपिंयंस लीग राउंड अप: बायर्न म्‍यूनिख की एकतरफा जीत, रियल मैड्रिड की करारी शिकस्‍त

Champions League: रोमेलु लुकाकु के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत कोरोना वायरस से जूझ रहे इंटर मिलान ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में बोरूसिया मोनशेनग्लाबाख को 2-2 से बराबरी पर रोका।

bayern munich
बायर्न म्‍यूनिख  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • बायर्न म्‍यूनिख ने एकतरफा मैच में एटलेटिको मैड्रिड को 4-0 से मात दी
  • इंटर मिलान और बोरूसिया मोनशेनग्‍लाबाख के बीच मुकाबला 2-2 से ड्रॉ पर रहा
  • मैनचेस्‍टर सिटी ने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर पोर्तो को 3-1 से मात दी

म्यूनिख: बायर्न म्यूनिख ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की रक्षा के अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए एटलेटिको मैड्रिड को 4-0 से हराया। बायर्न की ओर से किंग्सले कोमान ने दो गोल दागे जबकि बुधवार को हुए मुकाबले में लियोन गोरेज्का और कोरेनटिन तोलिसो ने भी गोल किए। इस जीत के साथ यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता में बायर्न ने लगातार 12वीं जीत दर्ज की।

इस मुकाबले से पहले हालांकि सर्ज गनेबरी के रूप में मंगलवार को बायर्न में पहला कोरोना वायरस पॉजिटिव मामला सामने आया था लेकिन टीम पर इसका असर नहीं दिखा।

बोरूसिया मोनशेनग्लाबाख ने इंटर मिलान को बराबरी पर रोका

रोमेलु लुकाकु के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत कोरोना वायरस से जूझ रहे इंटर मिलान ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में बोरूसिया मोनशेनग्लाबाख को 2-2 से बराबरी पर रोका। रैमी बेनसेबियानी ने मोनशेनग्लाबाख के लिए पेनल्टी पर गोल दागा जबकि योनास होफमैन ने भी जर्मनी की टीम की ओर से गोल किया। इंटर मिलान की ओर से दोनों गोल लुकाकु ने किए। इंटर मिलान की टीम कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है। फुल बैक अचरफ हकीमी बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए।

टीम के उनके साथी एश्ले यंग, मिलान स्क्रिनियार, रोबर्टो गेगलियार्दिनी और आयोनुत राडू भी संक्रमित हैं। ग्रुप बी के एक अन्य मैच में रियल मैड्रिड को अपने ही मैदान पर शख्तार डोनेस्क के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी।

हसन के गोल से ओलंपियाकोस ने मार्सिले को हराया

स्थानापन्न खिलाड़ी अहमद हसन के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत ओलंपियाकोस ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में मार्सिले को 1-0 से हराया। मिस्र के हसन ने माथियू वालबुएना के क्रॉस पर हैडर से गोलकीपर स्टीव मंदांदा को छकाते हुए गोल किया।

यूनान की चैंपियन टीम के लिए इससे पहले 52वें मिनट में जियोर्जोस मसोरस ने भी गोल दागा था लेकिन वीडियो रिव्यू में इसे नकार दिया गया।

मैनचेस्टर सिटी ने पोर्तो को हराया

मैनचेस्टर सिटी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में पोर्तो को 3-1 से हराया। पोर्तो की टीम ने लुई डियाज के 14वें मिनट में दागे गोल की बदौलत बढ़त बनाई। मेजबान टीम ने हालांकि छह मिनट बाद पेनल्टी पर सर्जियो एगुएरो के गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर थी। दूसरे हाफ में मैनचेस्टर सिटी की टीम पूरी तरह हावी रही और इकाय गुनडोगन तथा फेरान टोरेस के गोल की बदौलत जीत दर्ज करने में सफल रही।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर