अब MOTO GP की ब्रिटिश व ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री भी रद्द की गई

MOTO GP 2020: कोविड-19 महामारी के विकराल रूप ने खेल जगत की सभी योजनाएं व चैंपियनशिप को रद्द करने पर मजदूर किया। अब इस फेहरिस्त में मोटरस्पोर्ट से दो और नाम जुड़ गए हैं।

MOTO GP
MOTO GP  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अब मोटरस्पोर्ट पर भी लगातार लॉकडाउन व कोविड-19 की गाज गिना जारी
  • मोटो जीपी में ब्रिटिश और ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री भी रद्द की गईं
  • प्रशासन से लेकर खिलाड़ी तक निराश, हुआ है बड़ा नुकसान

लंदन: कोरोना वायरस की वजह से विश्व के अधिकतर देश लॉकडाउन से गुजर रहे हैं। इस दौरान सभी जगह खेल आयोजन भी बंद हैं। तमाम खेलों के टूर्नामेंट इस महामारी को देखते हुए या तो रद्द कर दिए गए हैं, या फिर स्थगित। अब मोटस्पोर्ट फैंस के लिए भी एक और बुरी खबर आई है। इस साल दो और ग्रां प्री नहीं हो पाएंगी। ब्रिटिश और आस्ट्रेलियाई मोटो ग्रां प्री को रद्द कर दिया गया है।

ब्रिटिश रेस सिल्वरस्टोन में 28 से 30 अगस्त के बीच जबकि ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री फिलिप आइलैंड में 23 से 25 अक्टूबर के बीच आयोजित की जानी थी।
मोटो ग्रां प्री प्रमोटर दोर्णा स्पोर्ट्स के सीईओ कारमेला एजपेलेटा ने बयान में कहा, ‘‘हमें इन दोनों प्रतियोगिताओं के रद्द होने की घोषणा करते हुए दुख हो रहा है।’’

प्रशासन भी निराश

सिल्वरस्टोन के प्रबंध निदेशक ने स्टुअर्ट प्रिंगल ने कहा कि उन्हें ब्रिटिश ग्रां प्री के रद्द होने से बेहद निराशा हुई। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हम इस फैसले का समर्थन करते हैं क्योंकि विपरीत परिस्थितियों को देखकर यह निर्णय किया गया।’’ ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री कारपोरेशन के चेयरमैन पॉल लिटिल ने भी निराशा व्यक्त की लेकिन फैसले का समर्थन किया।

मार्क मार्केज भी हैरान

ये सीजन स्पेन के दिग्गज मोटरबाइक चैंपियन मार्क मार्केज के लिए काफी अहम था। वो लगातार चौथे सीजन में डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में शुरुआत करने वाले थे इसलिए सबकी नजरें एक बार फिर उन्हीं पर टिकी थीं। मोटो ग्रां प्री की कोई भी चैंपियनशिप को रद्द करने का सिलसिला 2 मार्च को थाइलैंड ग्रां प्री के साथ हुआ और तब से अब तक काफी चैंपियनशिप रद्द या स्थगित कर दी गई हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर