World Championships: इस खिलाड़ी ने पेश की मिसाल, विरोधी चोटिल एथलीट को उठाकर पूरी की रेस [PHOTOS]

IAAF World Wrestling championships: दोहा में शुरू हुई विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पहले ही दिन एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। ये एक भावुक नजारा था जिसे देखकर सभी ने हौसलाअफजाई की।

Jonathan Busby and Braima Suncar Dabo
Jonathan Busby and Braima Suncar Dabo at World Athletics championships  |  तस्वीर साभार: AP

कतर की राजधानी दोहा में शुक्रवार को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2019 का आगाज हो गया। दुनिया भर के खेल प्रेमियों की इस सबसे बड़ी एथलेटिक्स चैंपियनशिप पर हमेशा नजर रहती है। यहां दुनिया भर के दिग्गज एथलीट तमाम तरह की खेल प्रतियोगिताओं में अपना हुनर दिखाने पहुंचते हैं और ये तब और भी खास हो जाता है जब अगले ही साल ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है। वहीं, इन खेलों में भी खिलाड़ी मिसाल पेश करने से पीछे नहीं हटते, ऐसा ही कुछ हुआ इस आयोजन के पहले दिन।

चैंपियनशिप के पहले दिन पुरुषों की 5000 मीटर दौड़ के हीट्स हो रहे थे। इसी दौरान अरुबा के एथलीट जोनाथन बस्बी अचानक दौड़ते-दौड़ते ट्रैक पर गिर पड़े। उनकी हालत खराब थी। तभी अचानक गिनी-बिसाउ के एथलीट ब्राइमा सनकार डाबो ने भी दौड़ना बंद कर दिया और वो आकर जोनाथन बस्बी का हाल-चाल लेने लगे। जब देखा कि बस्बी उठ नहीं पा रहे हैं तो डाबो ने खुद रेस पूरी करने की चिंता छोड़ दी और बस्बी को उठाकर दौड़ने लगे।

ब्राइमा सनकार डाबो ने बस्बी का एक हाथ अपने कंधे पर डाला और उनको लेकर दौड़ने लगे। स्टेडियम में बैठे सभी लोग तालियों से उन्हें सलाम कर रहे थे। डाबो ने अंतिम लाइन तक बस्बी के साथ रेस पूरी की। दोनों बेशक हार गए लेकिन एक ऐसी मिसाल पेश कर दी जिसे लंबे समय तक याद किया जाएगा।

ये हैं कुछ तस्वीरें

jonathan busby with Braima Suncar Dabo

athletics championship

World Athletics Championship

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हो रहा है जो कि एक वातानकुलित (AC) स्टेडियम है।

अगली खबर