Football News: बायर्न का विजयी क्रम टूटा, बार्सिलोना की जीत में मेसी का गोल, लीसेस्टर ने सिटी को हराया

Football news and updates in Hindi: बायर्न म्यूनिख का विजयी क्रम आखिरकार टूट गया। फुटबॉल की दुनिया में रविवार व सोमवार के बीच क्या-क्या हुआ, यहां जानिए।

Lionel Messi
Lionel Messi  |  तस्वीर साभार: AP

फुटबॉल जगत में रविवार-सोमवार के बीच काफी कुछ हुआ। एक तरफ जहां जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा में यूरोपीय चैंपियंस बायर्न म्यूनिख को आखिरकार हार मिली। जबकि स्पेन में ला लीगा के दौरान बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड ने जीत दर्ज की जहां मेसी और सुआरेज दोनों चर्चा में रहे। रोनाल्डो का इटालियन क्लब जुवेंतस भी जीता।

चैम्पियंस लीग और सुपर कप की विजेता बायर्न म्यूनिख के 32 मैचों तक अपराजेय रहने का क्रम रविवार को बुंदेसलीगा (जर्मनी की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग) में होफ्फेनहेम से 4-1 से हार के साथ टूट गया। बुंदेसलीगा की मौजूदा चैम्पियन टीम ने इस मुकाबले के तीन दिन पहले ही सुपर कप के 120 मिनट तक खेले गये फाइनल में सेविला को 2-1 से हराया था और के खिलाड़ियों पर थकान का असर साफ दिख रहा था। टीम के दिग्गज खिलाड़ी थॉमस मुलर ने सेविला के खिलाफ मैच के बाद कहा था, ‘ हम काफी थके हुए है।’’ टीम को बुधवार को जर्मन सुपर कप के फाइनल में बोरुसिया डोर्टमंड के खिलाफ खेलना है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग रिपोर्ट

जैमी वार्डी की हैट्रिक की मदद से लीसेस्टर ने मैनचेस्टर सिटी को 5-2 से हराकर प्रीमियर लीग फुटबॉल में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। वार्डी के आक्रामक खेल का सिटी के डिफेंडर कोई जवाब नहीं दे सके। लीसेस्टर के लिये चौथा गोल जेम्स मेडिसन ने किया जबकि यूरी टी ने पांचवां गोल दागा ।
छह दिन पहले सिटी ने वोल्वरहैम्पटन को 3-1 से हराया था।

स्पेनिश लीग की रिपोर्ट

एटलेटिको मैड्रिड से जुड़े लुईस सुआरेज ने अपने पहले ही मैच में दो गोल किये जिसकी बदौलत उनकी टीम ने स्पेनिश लीग फुटबॉल में ग्रेनाडा को 6-1 से हराया। बार्सीलोना से करार का नवीनीकरण नहीं होने के बाद सुआरेज ने रविवार को एटलेटिको के लिये पहला मैच खेला। दूसरी ओर बार्सीलोना छोड़ने की इच्छा जताने के बावजूद कानूनी लड़ाई से बचने के लिये क्लब के साथ बने रहने वाले मेस्सी ने विलारीयाल पर 4-0 से मिली जीत में एक गोल दागा। ऑफसीजन में क्लब छोड़ने का अनुरोध ठुकराये जाने के बाद मेस्सी का यह क्लब के साथ पहला आधिकारिक मैच था। अन्य मैचों में साविला ने कैडिज को 3-1 से हराया। वहीं एथलेटिक बिलबाओ ने एबार को 2-1 से मात दी।

इटली से फुटबॉल की रिपोर्ट

नौ बार की गत चैम्पियन युवेंटस ने सीरि ए फुटबॉल मुकाबले में रोमा से 2-2 से ड्रॉ खेला। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने युवेंटस के लिये दो गोल दागे जिसमें दूसरे हाफ में हेडर पर किया गया बराबरी का गोल शामिल है। युवेंटस को दूसरे हाफ में दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा था । रोमा के लिये जोर्डन वेरेटाउट ने दो गोल किये। एक अन्य मैच में नपोली ने जिनोआ को 6-0 से हराया। वहीं एसी मिलान ने क्रोटोन को 2-0 से मात दी। मिलान के स्टार फॉरवर्ड ज्लाटन इब्राहिमोविच कोरोना पॉजिटिव होने के कारण नहीं खेल रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर