2021 में खेला जाएगा ऑस्‍ट्रेलियन ओपन! कम दर्शकों को मिलेगी एंट्री

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 25, 2020 | 16:10 IST

Australian Open 2021: क्रेग टीले ने कहा कि 2021 के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के लिए जरूरी योजना बनाने में मदद के लिए यूएस ओपन और स्थगित फ्रेंच ओपन के आयोजन को करीब से देखेंगे।

australian open
ऑस्‍ट्रेलियन ओपन 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन 2021 आयोजन की योजना बनाई जा रही है
  • अधिकारियों का कहना है कि कम दर्शकों के बीच टूर्नामेंट का आयोजन होगा
  • ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़ी जैव-सुरक्षित माहौल में रहेंगे

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों ने जैव सुरक्षित वातावरण में कम दर्शकों के साथ 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी करने की योजना बनायी है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग टीले ने कहा कि 2021 के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के लिए जरूरी योजना बनाने में मदद के लिए यूएस ओपन और स्थगित फ्रेंच ओपन के आयोजन को करीब से देखेंगे।

टीले ने कहा कि जनवरी में होने वाले टूर्नामेंट का खाका पहले ही तैयार कर लिया गया है। सामाजिक दूरी के नियमों के कारण दर्शकों के बैठने की क्षमता में कमी होगी जबकि खिलाड़ी जैव-सुरक्षित 'माहौल' में रहेंगे और विदेशी दर्शकों को अनुमति नहीं होगी।

टीले ने शनिवार को द एसोसिएटेड प्रेस से कहा, 'हमने कई विकल्पों के साथ जाने का इस सप्ताह फैसला किया है।' उन्होंने कहा, 'पिछले साल रिकॉर्ड 8,21,000 संख्या में दर्शक आये थे जो अगले टूर्नामेंट में नहीं होगा। मेलबर्न और विक्टोरिया राज्य के दर्शकों को अनुमति होगी। अगर सीमा से प्रतिबंध हट गया तो शायद न्यूजीलैंड के दर्शकों को छूट दी जा सकती हैं।'

उन्होंने कहा, 'अगर स्थिति में सुधार होता है और यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन का आयोजन अच्छी तरह से होता है तो इसका सकारात्मक असर होगा और इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।'

अगली खबर