एटीपी ने निक किर्गियोस को 16 हफ्ते के लिए बैन किया

स्पोर्ट्स
Updated Sep 26, 2019 | 18:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Nick Kyrgios banned for 16 weeks: ऑस्ट्रेलिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर एटीपी ने 16 हफ्ते का प्रतिबंध लगा दिया है। यानी इस दौरान अब वो टेनिस कोर्ट पर नहीं उतर सकेंगे।

Nick Kyrgios
Nick Kyrgios  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किर्गियोस पर लगा 16 हफ्ते का बैन
  • एटीपी ने खराब व्यवहार के चलते लगाया किर्गियोस पर प्रतिबंध
  • एटीपी कोड के नियमों का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए किर्गियोस

लंदनः ऑस्ट्रेलिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस को उनका अति-उत्साह वाला व्यवहार व कोर्ट पर भड़ास निकालना भारी पड़ गया है। एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (ATP) ने सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट के दौरान निक किर्गियोस पर कार्यवाही करते हुए उन पर 16 हफ्ते का प्रतिबंध लगा दिया है। उन्हें ये सजा देने के लिए जांच हुई थी जिसमें वो एटीपी नियमों का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए।

एटीपी के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट गेल डेविड ब्रैडशॉ द्वारा की गई जांच में ये नतीजा निकला कि निक किर्गियोस ने कोर्ट पर खेल के दौरान आक्रामक रवैया दिखाया जो कि एटीपी कोड के तहत गलत है। उन पर 16 हफ्ते का निलंबन के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया गया है। निक किर्गियोस को 25 हजार डॉलर भी भरने होंगे।

एटीपी द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि, '25 हजार यूएस डॉलर और 16 हफ्ते का निलंबन छह महीने के प्रोबेशन पीरियड के बाद तब खत्म हो जाएगा जब सभी अन्य चीजों का पालन भी होगा। किर्गियोस अगर इस मामले में अपील करना चाहते हैं तो उन्हें फैसले के 5 दिन के अंदर ऐसा करना होगा।'

सिनसिनाटी मास्टर्स में रूस के केरेन कचानोव के खिलाफ दूसरे राउंड के मैच के दौरान 24 वर्षीय किर्गियोस बॉल एब्यूस, बिना इजाजत कोर्ट से बाहर जाने, चिल्लाने और खेल भावना के विरुद्ध हरकतें करने की वजह से उन पर ये कार्यवाही की गई है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...