Asian TT Championships: भारत ने पुरुष टीम इवेंट के क्‍वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

स्पोर्ट्स
Updated Sep 17, 2019 | 12:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत ने एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप्‍स 2019 में थाईलैंड को 3-0 से मात देकर पुरुष टीम के क्‍वार्टर फाइनल के लिए किया क्‍वालिफाई।

sharath kamal
शरत कमल 

नई दिल्‍ली: भारतीय पुरुष टीम ने आईटीटीएफ एशियाई टेबल टेनिस के क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है। भारतीय टीम ने सोमवार को थाईलैंड पर 3-0 की जीत दर्ज करने के बाद क्‍वार्टर फाइनल के लिए क्‍वालिफाई किया। कुवैत और श्रीलंका को रविवार को 3-0 से मात देने के बाद भारत ने पहले डिवीजन के नॉकआउट चरण में प्रवेश किया था।

नॉकआउट चरण में भारत ने सऊदी अरब को (3-1) मात देने के बाद थाईलैंड को 3-0 से हराया और पहले डिवीजन के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। प्रमुख ड्रॉ में आठ टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। पहले डिवीजन की शीर्ष टीम ही चैंपियंस डिवीजन के लिए क्‍वालिफाई कर सकती थी। 2017 में वुक्‍सी में पिछली बार चैंपियनशिप्‍स हुई थी, जहां से छह टीमें इस ड्रॉ में शामिल हुई।

थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत की तरफ से शरत कमल ने पदसक तनवीरीयावेचकुल को 8-11, 11-6, 11-4, 9-11, 11-2 से मात दी और टीम को बढ़त दिलाई। विश्‍व नंबर-41 ने 2-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद उन्‍हें कड़ा संघर्ष करना पड़ा। भारतीय पैडलर ने कुछ गलतियां की, जिसकी मदद से थाई पैडलर को वापसी करने में मदद मिली। हालांकि, शरत कमल ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और थाई खिलाड़ी को मात देकर भारत को बढ़त दिलाई। 

दूसरे मुकाबले में जी साथियान ने भारत को मजबूती दिलाई। उन्‍होंने सुपनट विसुटमेथंगकून को 9-11, 11-6, 11-9, 11-1 से मात दी। 2-0 की बढ़त हासिल करने से भारत के हरमीत देसाई के लिए ड्रॉ आसान हो गया, लेकिन सूरत के देसाई को मुकाबला जीतने में कड़ा संघर्ष करना पड़ा। यानापोंग पनाजिटगुन के खिलाफ भारतीय पैडलर ने 11-3, 9-11, 5-11, 13-11, 13-11 से जीत दर्ज करके भारत को फाइनल में पहुंचाया। सबसे बड़ी बात यह रही कि भारत को चैंपियंस डिवीजन में क्‍वार्टर फाइनल में जगह मिली। अब भारत का यहां मुकाबला जापान या चीनी ताइपे से होगा।

भारतीय महिला टीम ने पहले डिवीजन में सोमवार को शानदार शुरुआत करते हुए लेबनान और जॉर्डन को 3-0 से मात दी। इसके बाद उसने उज्‍बेकिस्‍तान को 3-0 से मात दी, लेकिन थाईलैंड के खिलाफ वह 0-3 से हार गई। अब भारतीय महिला टीम मलेशिया के खिलाफ मैच खेलेगी।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...