2017 के बाद किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे एंडी मरे

स्पोर्ट्स
Updated Oct 19, 2019 | 19:35 IST | IANS

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने यूरोपीयन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वह 2017 फ्रेंच ओपन के बाद किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

Andy Murray
एंडी मरे (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

एंटवर्प (बेल्जियम): ब्रिटेन के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी एंडी मरे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी यूरोपीयन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। मरे ने तीन सेट तक चले एक रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में शुक्रवार रात रोमानिया के मारिउस कोपिल को 6-3, 6-7 (7), 6-4 से पराजित किया।

मरे दो साल में पहली बार किसी टूर्नामेंट के एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब हो पाए हैं। वह लंबे समय से चोट से जूझ रहे थे और उन्होंने जनवरी में अपने पांव की सर्जरी कराई थी।

मरे ने मैच में दमदार शुरुआत की और पहले सेट में आसानी से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली। टाई-ब्रेकर तक गए दूसरे सेट में उन्हें हार झेलनी पड़ी, लेकिन तीसरे और अंतिम सेट में उन्होंन काई उलटफेर नहीं होने दिया।

उन्होंने 14 में 5 ब्रेक प्वाइंट को कनवर्ट किया और पहली सर्विस पर करीब 87 प्रशित अंक हासिल किए। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच दो घंटे और 35 मिनट तक चला। वह आखिरी बार 2017 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर