अमित पंघाल और शिवा थापा के बाद संजीत भी एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 29, 2021 | 00:22 IST

Amit Panghal and Shiva Thapa in Asian Boxing Championship Finals: भारत के अमित पंघाल और शिवा थापा एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गए हैं।

Amit Panghal
Amit Panghal  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2021
  • अमित पंघाल और शिवा थापा फाइनल में पहुंचे
  • भारतीय मुक्केबाजों ने दिखाया अपने 'पंच' का दम

दुबई: गत चैम्पियन अमित पंघाल (52 किलो) और शिवा थापा (64 किलो) अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गए। शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय मुक्केबाज पंघाल ने विश्व चैम्पियनिशप कांस्य पदक विजेकजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव को 5-0 से मात दी। रजत पदक विजेता पंघाल ने उन्हें तब भी सेमीफाइनल में हराया था। इसके अलावा शुक्रवार को दिन के अंत में भारत के संजीत भी फाइनल में पहुंच गए।

दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज ने शानदार हमलों और जवाबी हमलों से प्रतिद्वंद्वी को चित किया । थापा ने शीर्ष वरीयता प्राप्त गत चैम्पियन ताजिकिस्तान के बखदूर उस्मोनोव को 4-0 से मात दी। वहीं पहली बार इस टूर्नामेंट में उतरे वरिंदर सिंह (60 किलो) को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उन्हें ईरान के डेनियल शाहबख्श ने 3-2 से मात दी।

भारत की चार महिला मुक्केबाज भी फाइनल में पहुंच गए जिनमें छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकॉम (51 किलो), लालबुआतसैही (64 किलो) पूजा रानी (75 किलो) और अनुपमा (प्लस 81 किलो) शामिल हैं। पूजा को वाकओवर मिला जब उनके प्रतिद्वंद्वी ने नाम वापिस ले लिया। दो बार की विश्व युवा चैम्पियन साक्षी चौधरी (54 किलो) को कजाखस्तान की दीना जोलामन ने हराया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर