अखिल भारतीय शतरंज महासंघ का बड़ा ऐलान, अगले साल देश में होंगे 13 अंतरराष्ट्रीय ओपन टूर्नामेंट

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Dec 06, 2021 | 17:03 IST

All-India Chess Federation (AICF) on 2022 tournaments: अखिल भारतीय शतरंज महासंघ ने बड़ा ऐलान किया है। एआईसीएफ का कहना है कि अगले साल देश में 13 अंतरराष्ट्रीय ओपन टूर्नामेंट होंगे।

Chess
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: Getty
मुख्य बातें
  • अखिल भारतीय शतरंज महासंघ का बड़ा ऐलान
  • अगले साल 13 अंतरराष्ट्रीय ओपन टूर्नामेंट होंगे
  • राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप (अंडर-20) से होगा आगाज

नई दिल्ली: अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने 2022 के लिए व्यस्त कैलेंडर की घोषणा की है जिसमें देश भर में 13 अंतरराष्ट्रीय ओपन टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। साल की शुरुआत यहां आईजीआई स्टेडियम में एमपीएल राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप (अंडर-20) से होगा जबकि अहमदाबाद 23 फरवरी से दो मार्च तक अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय ओपन के रूप में पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

एआईसीएफ के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कपूर ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'पहली बार सभी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए एमपीएल के रूप में हमारे पास प्रायोजक होगा।' उन्होंने कहा, 'उनकी और हमारे अन्य प्रयासों की बदौलत हम प्रत्येक टूर्नामेंट में आकर्षक इनामी राशि की पेशकश करेंगे।' राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप का आयोजन नौ से 19 फरवरी तक होगा जबकि राष्ट्रीय सीनियर चैंपियनशिप नौ से 21 फरवरी तक खेली जाएगी। ये दोनों प्रतियोगिताएं क्रमश: आंध्र प्रदेश के भीमावरम और कानपुर में होंगी।

विज्ञप्ति के अनुसार 2022 में होने वाली सभी बड़ी विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम का चयन इन प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आयोजन पुणे (चार से 11 मार्च), गुवाहाटी (13 से 20 मार्च), दिल्ली (22 से 29 मार्च), कोलकाता (21 से 29 मई), ओडिशा (31 मई से आठ जून), विशाखापत्तनम (10 से 18 जून), बेंगलुरू (20 से 28 जून), पंजाब (22 से 30 अगस्त), बीकानेर (एक से नौ सितंबर), इंदौर (11 से 19 सितंबर), छत्तीसगढ़ (21 से 29 सितंबर) और उत्तर प्रदेश (एक से नौ अक्टूबर) में होगा। एआईएफएफ ने देश भर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप के प्रायोजन के लिए हाल में गेमिंग कंपनी एमपीएल के साथ करार किया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर