वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: आकाश ने पहले राउंड में मचाया धमाल, तुर्की के मुक्केबाज को एकतरफा अंदाज में हराया

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 26, 2021 | 12:03 IST

Akash Sangwan wins opening bout in World Boxing championship: भारतीय मुक्केबाज आकाश सांगवान ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के पहले राउंड में जमकर धमाल मचाया। आकाश ने तुर्की के बॉक्सर को एकतरफा अंदाज में शिकस्त दी।

Boxer Akash Sangwan
आकाश सांगवान @BFI_official Boxer   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एआईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप
  • आकाश सांगवान ने शानदार जीत हासिल की
  • आकाश से पहले रोहित मोर कमाल किया

बेलग्रेड: भारतीय मुक्केबाज आकाश सांगवान (67 किग्रा) ने यहां चल रही एआईबीए पुरुष विश्व चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में तुर्की के फुरकान एडम पर 5-0 की आसान जीत से दूसरे दौर में प्रवेश किया। मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन फुरकान का अगला मुकाबला जर्मनी के डेनियल क्रोटर से होगा जिन्हें पहले दौर में बाइ मिली है। सोमवार रात खेले गये मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज ने शुरू से एडम पर दबदबा बनाकर एकतरफा जीत हासिल की।

रोहित मोर ने जीन कैसेडो को मात दी

इससे पहले रोहित मोर (57 किग्रा) ने इक्वाडोर के जीन कैसेडो को 5-0 से हराया था। उनका अगला मुकाबला बोस्निया हर्जेगोविना के एलन राहिमिच से होगा। एशियाई चैंपियन संजीत (92 किग्रा) और सचिन कुमार (80 किग्रा) को पहले दौर में बाइ मिली है। सचिन 30 अक्टूबर को दूसरे दौर में अमेरिका के रॉबी गोंजालेज जबकि संजीत 29 अक्टूबर को रूस के आंद्रे स्तोस्की से भिड़ेंगे।

चैंपियनशिप में  600 से अधिक मुक्केबाज

इस चैंपियनशिप में 100 देशों के 600 से अधिक मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। कुछ भार वर्गों में मुक्केबाजों को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिये कम से कम तीन मुकाबले जीतने होंगे। इनमें भारत के शिव थापा (63.5 किग्रा) भी शामिल हैं जो पहले मुकाबले में कीनिया के विक्टर ओडियाम्बो न्याडेरा से भिड़ेंगे

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर