विभिन्न खेलों के 148 खिलाड़ियों को कोविड-19 का पहला टीका लगा, 17 को दोनों डोज लगे

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 22, 2021 | 17:32 IST

Covid-19 Vaccine: आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि इन 148 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें दोनों टीके लगा दिये गये हैं जबकि 131 खिलाड़ियों को अभी पहला टीका लगा है।

covid 19 vaccine updates
कोविड 19 वैक्‍सीन अपडेट्स 

मुख्य बातें

  • आईओए के मुताबिक 148 खिलाड़‍ियों पर कोविड-19 का पहला टीका लगाया गया
  • नरिंदर बत्रा ने बताया कि 17 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्‍हें दोनों डोज लगा दिए गए हैं
  • टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में हिस्‍सा लेने वाले ज्‍यादातर एथलीट्स को लगा पहला टीका

नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अनुसार टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके खिलाड़ियों सहित विभिन्न खेलों के कुल 148 खिलाड़ियों पर कोविड—19 का पहला टीका लगाया जा चुका है। आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि इन 148 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें दोनों टीके लगा दिये गये हैं जबकि 131 खिलाड़ियों को अभी पहला टीका लगा है।

इन 148 खिलाड़ियों में वे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में जगह बना सकते हैं। इसके अलावा टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले 13 खिलाड़ियों को भी कोविड का पहला टीका लगाया जा चुका है। इसके अलावा दो खिलाड़ियों को दोनों टीके लगाये जा चुके हैं। 

टोक्यो पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से शुरू होंगे। इस तरह से 20 मई तक 163 खिलाड़ियों (पैरालंपिक सहित) ने कम से कम पहला टीका लगवा दिया है।
 बत्रा ने टोक्यो जाने वाले खि​लाड़ियों और अधिकारियों के टीकाकरण की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि 20 मई तक 87 अधिकारियों ने कोविड—19 का पहला टीका लगा दिया है जबकि 23 अधिकारियों पर दोनों टीके लग गये हैं।

अब तक भारत के 90 खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया है। टोक्यो खेलों को कोविड—19 के कारण एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया था। इस बीच भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बताया कि ओलंपिक में भाग लेने वाले निशानेबाजों पर क्रोएशिया में ही टीका लगाया जाएगा क्योंकि उन्हें वहीं से टोक्यो जाना है। 

भारतीय निशानेबाज अभी क्रोएशिया में अभ्यास कर रहे हैं। इनमें से कुछ पर भारत से रवाना होने से पहले ही पहला टीका लगा दिया गया था और उन पर दूसरा टीका क्रोएशिया में लगाया जाएगा। तलवारबाज भवानी देवी अभी इटली में अभ्यास कर रही हैं और उन्हें वहीं पहला टीका लगाया गया जबकि भारोत्तोलक मीराबाई चानू को अमेरिका में पहला टीका लगाये जाने की संभावना है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर