कन्या संक्रांति: सूर्य का कन्या राशि में गोचर, ज्‍योतिष द्वारा जानें सभी 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

व्रत-त्‍यौहार
Updated Sep 17, 2019 | 06:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

धनु और कुम्भ के जातक वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। मेष तथा कर्क के छात्र सफल रहेंगे। आइये अब प्रत्येक राशियों पर कन्या संक्रांति का प्रभाव जानते हैं विस्तार में-

Kanya Sankranti
Kanya Sankranti  |  तस्वीर साभार: Instagram

ज्योतिषाचार्य सुजीत जी महाराज के अनुसार 17 सितम्बर को 12:43 पर सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इसका प्रभाव प्रत्येक रााशियों पर पड़ेगा। वृष तथा तुला के लोग कार्यों की अधिकता से परेशान रहेंगे।

मकर तथा सिंह के जातक व्यवसाय में सफल रहेंगे। धनु और कुम्भ के जातक वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। मेष तथा कर्क के छात्र सफल रहेंगे। आइये अब प्रत्येक राशियों पर इसका प्रभाव जानते हैं विस्तार में-

सूर्य का कन्या राशि में गोचर, जानें आपकी राशि पर क्‍या पड़ेगा प्रभाव 

1. मेष- धन के आगमन की संभावना रहेगी। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बनेगी। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। प्रेम के विवाह की परिणती के लिए विवादों का सामना करना पड़ सकता है। लाल रंग शुभ है।                                                 

2. वृष- छोटी छोटी बातों का तनाव बना रहेगा। स्वास्थ्य से कष्ट संभव रहेगा। यात्रा का सुअवसर प्राप्त हो सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी।नारंगी रंग शुभ है। गो माता को केला खिलाएं।

3. मिथुन- हर्ष भरा समय है। धन के आगमन की संभावना रहेगी। लव लाइफ शानदार रहेगी। दाम्पत्य जीवन में क्रोध को स्थान मत दें। लाल रंग समृद्धि कारक है। उदर की संभावनाएं रहेंगी। 

4. कर्क- सफलता की प्राप्ति करेंगे। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। छात्रों के लिए समय संघर्षकारक है। वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहेगा। स्वास्थ्य सुख में प्रसन्नता बनी रहेगी। लाल रंग शुभ है।

5. सिंह- व्ययसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। छात्रों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी , यह आपके लिए एक सुखद एहसास रहेगा। शुभ रंग है सफेद। दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा।  
                
6. कन्या- उपलब्धियों से भरा समय रहेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा। धन प्राप्ति के मार्ग में बाधाएं समाप्त होंगी। वैवाहिक जीवन सफल रहेगा। हेल्थ से दिक्कत हो सकती है।हरा रंग शुभ है। गो माता को केला खिलाएं।

7. तुला- कई समस्याओं का समाधान होगा। लव लाइफ शानदार रहेगी। जीवन साथी संग खूबसूरत यात्रा होगी। स्वास्थ्य सुख में श्वांस के रोग से परेशानी आ सकती है। नीला रंग शुभ है। बहते जल में तांबा प्रवाहित करें।                                                                 

8. वृश्चिक- व्यवसाय में प्रगति रहेगी। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी के हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। उदर विकार से कष्ट हो सकता है। लाल रंग शुभ है। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। किसी गरीब व्यक्ति को लाल वस्त्र का दान करें। 

9. धनु- धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। राजनीतिज्ञों को लाभ की प्राप्ति होगी। लव लाइफ शानदार रहेगी। लाल रंग शुभ है। आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी। श्री हनुमानचालीसा का पाठ करें।

10. मकर- व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। छात्रों को उनकी  मेहनत का परिणाम मिलेगा।धन का व्यय होगा।मैनेजमेंट और मीडिया फील्ड के जातक संघर्ष के बाद ही अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। हरा रंग शुभ है ।                                                      

11. कुंभ- व्यवसाय से सम्बद्ध लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। छात्र शिक्षा में लाभ की प्राप्ति करेंगे। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य सुख अच्छा  रहेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें।                                             

12. मीन- आप सफल रहेंगे। लव लाइफ में विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। श्वांस के रोग से परेशानी हो सकती है।ध न का आगमन हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। श्री सुंदरकांड का पाठ करें।


 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...