Astro remedies: पति के घर से बाहर जाते ही कभी न करें ये काम, वरना होगा बेहद नुकसान

घर में कुछ चीजों को करना आपको भले ही नार्मल लगता होगा, लेकिन उसका असर आपके पारिवारिक जीवन पर पड़ सकता है।

Astro tips
Astro tips  |  तस्वीर साभार: Thinkstock

मुख्य बातें

  • घर में झाड़ू किसी के जाने के बाद न लगाएं
  • पति के घर से बाहर जाते ही बाल न खोलें
  • घर में किसी के आते ही कभी स्नान न करें 

घर में रहने वाले सदस्यों और पति-पत्नी के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, ताकि घर में खुशियां बनी रहें और पति की आयु लंबी रहे। ये ऐसे नियम हैं जो रोजाना के काम करते हुए हमें ध्यान देने चाहिए। घर में झाड़ू-पोंछा लगाने से लेकर पत्नी को श्रृंगार करते हुए भी बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

यदि नियमों का पालन न किया जाए तो इससे पति के ऊपर संकट आता है और परिवार में भी कंगाली का साया छाया रहता है। घर की खुशहाली और परिवार के सदस्यों की तरक्की के लिए 7 नियमों को पालन जरूर करना चाहिए।

हर पत्नी को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान, वरना पति को होगा नुकसान

1- झाडू लगाना
कभी ऐसे समय में आप झाडूं न लगाएं जब आपके पति ऑफिस जा रहे हों या कहीं बाहर निकल रहे हो। ऐसा करना लक्ष्मी को नाराज होती हैं।  घर से बाहर जाने के बाद तुरंत झाडू लगाना बेहद बुरा माना जाता है। घर से बाहर किसी के जाने से पहले झाड़ू लगा लें। 

2- पोंछा लगाना
कभी भी किसी के जाने के बाद पोंछा लगाना बहुत गलत माना जाता है। जब भी आपके घर से मेहमान या आपके परिवार का सदस्य बाहर जाए तो आप पोंछा तुरंत न लगाएं, बल्कि कुछ खाने-पीने या काफी देर तक बैठे रहने के बाद पोंछा लगाया जा सकता है। यदि तुंरत पोंछा लगाना घर की तरक्की को रोक देता है। 

3- स्नान करना
कभी किसी परिवार के सदस्य के आने के तुंरत बाद कभी भी नहाने नहीं जाना चाहिए। किसी के आते नहाना बहुत ही अशुभ माना जाता है। किसी के मरने पर वहां से आने के बाद तुरंत नहाया जाता है, इसलिए ऐसा करना बेहद अशुभ होता है। अंतिम विदाई के बाद नहाया जाता है इसलिए कभी भी आप किसी के आने के बाद नहाने के लिए न जाएं।

4- नाखून काटना
नाखून काटने के लिए मंगलवार, शनिवार और गुरुवार का दिन हमेशा एवॉयड करें। किसी के आने के बाद या किसी के बाहर जाने के तुरंत बाद नाखून काटना राहु को बलवान बनाता है और इससे संबंधित सदस्य का भाग्य कमजोर होता है और संकट बढृता है। इसलिए कोशिश करें कि नाखून ऐसे वक्त पर काटें जब घर के सदस्य कहीं बाहर से तुरंत न आए हों। 

5- श्रृंगार उतारना
कभी भी आपके पति बाहर जाएं तो आपको अपने श्ऱंगार को नहीं उतारना चाहिए। श्रृंगार ऐसे समय पर उतारे जब आपके पति घर में हों या रात के समय आप सोने जा रही हों। पति के बाहर जाते ही श्रृंगार उतारना उसके लिए अशुभता पैदा करता हैं। ऐसा तब किया जाता है जब पति की मृत्यु हो जाती है। इसलिए ऐसा बिलकुल न करें। कोई भी ज्वेलरी आदि तभी उतारे जब पति घर पर हों या उनके बाहर निकले बहुत वक्त बीत गया हो। 

6- बालों को खोलना
बाल यदि आपके बड़े हैं और आप इसे बांध कर रखती हैं तो कभी भी पति के बाहर जाते ही बाल न खोलें। ऐसा करने से घर में कंगाली का वास होता है। बालों को खोलना तभी बेहतर होगा जब घर में आपके पति हों या आपने इन्हें जब धुला हो।

7- तेल लगाना
पति यदि आपके बाहर हो या तुरंत घर से बाहर निकले हो तो आपको बालों में या शरीर में तेल गाने से बचना चाहिए,क्योंकि ऐसा करना आपके पति की आयु को कम कर सकता है।

अगली खबर