Hanuman ji ke upay : फर्जी मुकदमों से मुक्ति दिलाते हैं बजरंगबली, अपनाएं ये अचूक उपाय

उपाय-टोटके
Updated Nov 26, 2019 | 07:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जीवन में कई बार इंसान गलती न कर के भी कई मुसीबत में फंस जाता है। फर्जी मुकदमे या झूठे केस (false case) में जेल हो गई हो तो आपको हनुमान जी (Hanumaan ji) के कुछ उपाय (upay) इससे बाहर निकाल सकते हैं।

Hanuman ji ke upay
Hanuman ji ke upay   |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • मंगवाल के दिन बजरंगबली के मंदिर में बजरंगबाण पढ़ें
  • बजरंगबली के मंदिर में चमेली का तेल चढ़ाना शुरू कर दें
  • तांबे के लोटे में लाल फूल डाल कर सूर्य भगवान को अर्घ्य दें

जमीन विवाद, संपत्ति विवाद बहुत ही आम बात हो चुकी है। विवाद और मुकदमे हर बार सही लोगों पर नहीं होते। कई बार लोग आपसी खुन्नस और दुश्मनी में भी लोगों को झूठे केस में फंसा कर मुकदमे कर देते हैं या जेल तक पहुंचा देते हैं। निर्दोष होने के बावजूद इंसान की बार जेल की सलाखों के पीछे अपनी जिंदगी गुजारता रहता है या मुकदमें में पेशी पर चक्कर काटा रहता है।

मुकदमे का फैसला सालों साल ऐसे ही लटका रहता है और निर्दोष व्यक्ति सजा काटता रहता है। यदि आप भी ऐसे ही किसी झूठे या फर्जी मुकदमे में फंस गए हैं तो आपके लिए हनुमान जी ही काम आ सकते हैं। मंगलवार के दिन बजरंगबली के लिए किए गए कुछ अचूक उपाय ऐसे हैं जो आपको इस सकंट से उबार सकते हैं। बस याद रखें कि आप सही मायने में निर्दोष होने चाहिए।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@gurukrishna1995) on

 

दोषमुक्त होने के लिए हनुमान जी की ऐसे करें आराधना

कुंडली में दोष भी लगता है मिथ्या आरोप
कुंडली में मंगल और राहु की युति व कोई संबंध होने पर जातक पर मिथ्या आरोप लगते हैं और मुकदमें में फंसने की संभावना बढ़ जाती है। यदि किसी की कुंडली में शनि की दशा खराब हो तो भी जातक झूठे मुकदमें में फंस जाते हैं।

झूठे मुकदमे से बचने के लिए करें ये उपाय
यदि आप किसी झूठे या फर्जी मुकदमें में फंस गए हैं तो आपको कुछ उपाय जरूर करने चाहए और इसके लिए आपको सबसे पहले भगवान सूर्य का आशीर्वाद पाना होगा। इसके लिए सुबह स्नान के बाद तांबे के लोटे में जल लें और उसमें लाल फूल डाल कर सूर्य देव को अर्घ्य दें और इसके बाद कम से कम नौ बार ऊं आदित्य नम: का जाप करें। इसके बाद जो जल आपने सूर्य देव को अर्पित किए हुए जल से माथे पर तिलक लगाएं। इसके बाद उसी स्थान पर आप एक आसन बिछा कर हनुमान जी को नमन करते हुए चालिसा के इस अंश को तीन माला पढ़ें। ये उपाय आपको 27 दिन लगातार करना होगा। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@hanumanji.official.page) on

 

नौकरी पर आए संकत तो करें ये उपाय 
यदि आप जहां काम करते हैं वहां कोई संकट हो या आपको किसी फर्जी मुकदमें में फंसाया गया है तो आपको हर मंगलवार की शाम को हनुमान जी को चमेली का तेल चढ़ाना होगा। ये काम आप हनुमान मंदिर में करें। साथ ही तुलसी के पत्ते की माला बना कर हनुमान जी को चढ़ाएं। यदि आप पुरुष हैं तो आप ये माला हनुमान जी के गले में पहनाएं, लेकिन महिलाएं यह माला चरणों में चढ़ाएं। इसके बाद इस श्लोक का पाठ कम से कम 11 मंगलवार जरूर करें।

फर्जी केस के चलते कहीं जाना पड़ गया जेल 
यदि आप किसी फर्जी केस में जेल पहुंच गए हैं तो आपको रोज उत्तर दिशा में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा दिन में कम से कम नौ बार करें। ऐसा करने के बाद हनुमान जी से खुद पर लगे आरोपों से मुक्त होने की प्रार्थना करें।

जमीन-जायदाद के मुकदमें से मुक्ति के लिए
पारिवारिक जमीन-जायदाद को लेकर मुकदमा हो या जमीन खरीद-फरोख्त में हुई धोखाधड़ी का मुकदमा। इन सभी से मुक्ति के लिए आप मंगलवार को बजरंगबली के मंदिर में जा कर बजरंगबाण का पाठ करें। ऐसा कम से कम 9 मंगवार तो जरूर करें। साथ में हनुमान जी को हलवा का भोग लगा कर उसे गरीबों में बांटे।

बजरंगबली संकट हरण हैं और आपके द्वारा किए गए उपाय आपको जल्दी ही कष्ट मुक्त बना देंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर