Ravivar upay: धन और यश दिलाते हैं रविवार के ये 5 चमत्कारिक उपाय, मंदिर में करें इस चीज का दान 

उपाय-टोटके
Updated Dec 08, 2019 | 08:50 IST | Ritu

जीवन में यश (Fame) और धन (Money) हर किसी को चाहिए होता है, लेकिन सूर्य के कमजोर होने से ऐसा संभव नहीं हो पाता। इसलिए रविवार के कुछ उपाय (Sunday tricks) अपना कर आप सूर्य को मजबूत बना सकते हैं।

Ravivar upay
Ravivar upay 

मुख्य बातें

  • पीपल के पेड़ में रविवार को चार मुखी दीपक जलाएं
  • रविवार को तीन झाड़ू खरीद कर अगले दिन मंदिर में चढ़ाएं
  • रविवार की रात सिराहने दूध रखें, अगले दिन कांटेदार पेड़ में चढ़ाएं

रविवार का दिन सूर्यदेव को सपर्मित होता है। इस दिन सूर्य की पूजा और जल देना बहुत ही शुभ माना जाता है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर हो या सूर्य प्रभावशाली होते हुए भी किसी ग्रह के कारण कमजोर बना हुआ है, उन्हें रविवार को कुछ उपाय जरूर करने चाहिए। ये उपाय न केवल धन और यश प्राप्ति के रास्ते खोलेंगे, बल्कि आपके जीवन में बिगड़े हुए काम को बनाएंगे और आपके विकास का द्वार खोल देंगे। भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए रविवार के दिन उपाय

करना विशेष फलदायी होता है, हालांकि जिनका सूर्य कमजोर हो उन्हें रोज ही सूर्यदेव को जल देना चाहिए। तो आइए जानें कि रविवार के वो कौन से पांच उपाय हैं जो आपके जीवन में यश और धन ले कर आएंगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Retro_Fotographi (@retro_fotographi) on

सूर्य आराधना के ये पांच उपाय, रविवार को जरूर करें

  1.  तांबे के लोटे में लाल फूल डालकर सूर्य को जल दें रोज या रविवार को उगते सूर्य को तांबे के लोटे में लाल फूल डाल कर जल देना चाहिए। जब भी जल दें ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः मंत्र का जाप जरूर करें।
  2. रविवार को तीन झाड़ू खरीदें रविवार के दिन तीन झाड़ू जरूर खरीदें और अगले दिन ब्रम्ह मुहूर्त में इसे किसी भी मंदिर के पास रख
  3. आएं। ये अचूक उपाय है जो आपकी कई समस्याओं का कष्ट दूर कर देगा। बस ध्यान रखें झाड़ू रखते हुए आपको कोई देखे नहीं।
  4. हर रविवार को रात में जहां आप सोते हैं उसके सिराहने एक गिलास दूध रख दें। सुबह उठ कर इस दूध को ऐसे पेड़ के नीचे डालें जिसमें कांटे हो। जैसे बबूल या नींबू का पेड़।
  5. रविवार के दिन आप बरगद के पेड़ के पत्तों पर अपनी मन की कामना लिखें और इसे बहते पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा तब तक करें जब तक आपकी कामना पूरी न हो।
  6. हर रविवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चार मुखी दीपक जलाना शुरू कर दें। ये आपके धन और यश को बढ़ाने वाला वो उपाय है जो किसी भी रूप में खाली नहीं जाएगा।

कोशिश करें कि रविवार को हर दिन कोई न कोई उपाय जरूर करें। याद रखें एक बार में एक ही उपाय करें।
 

अगली खबर