अंकज्योतिष 30 सितंबर 2019: इस अंक के लोग होंगे लकी, जानें 30 सितंबर के दिन का अंक राशिफल 

अंक शास्‍त्र
Updated Sep 30, 2019 | 05:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Aaj ka ank Rashifal (Numerology): जन्मांक के अनुसार आपका प्रत्येक दिन ग्रहों से प्रभावित होकर भिन्न भिन्न फल प्रदान करता है। जन्मांक के अनुसार यहां जानें अपना 30 सितंबर का अंक राशिफल...

Aaj ka Ank Rashifal, अंक ज्योतिष 30 सितंबर 
Aaj ka Ank Rashifal, अंक ज्योतिष 30 सितंबर  

ज्योतिषाचार्य सुजीत जी महाराज के अनुसार यह जीवन भगवान का उपहार है।ईश्वर हमें कई जन्मों के कर्मों का फल प्रदान करता है।अच्छे कर्म करें। पुण्य करें।कर्म के साथ साथ भाग्य से भी प्रभावित होता है। अंक प्रत्येक जीवन को प्रभावित करता है। हर अंक का अपना  महत्व होता है। आपके जन्मांक के अनुसार आपका प्रत्येक दिन ग्रहों से प्रभावित होकर भिन्न भिन्न फल प्रदान करता है। 

अपने जन्मतिथि को जोड़कर 01 से 09 के बीच में लाएं, यही आपका जन्मांक होगा। जिन का जन्म 1 से 9 दिनांक के बीच में हुआ है उनको तो प्रत्यक्ष जन्मांक ज्ञात हो जाएगा। अब अपने जन्मांक के आधार पर अपने आज के भविष्य को जान सकते हैं-

आज का अंक ज्योतिष के अनुसार 23 सितम्बर का राशिफल

अंक 01- आज बिगड़े कार्य बनेंगे।छात्रों को सफलता मिलेगी।नेत्र विकार की संभावना रहेगी।धन का आगमन संभव है।यह अंक सूर्य का है।गायत्री मंत्र का जप करें।गाय को केला दें।हरा रंग शुभ है।

अंक 2- आज का दिन उत्तम रहेगा। यदि यात्रा करते हैं तो थोड़ी कठिनाई हो सकती है।दाम्पत्य जीवन में तनाव भी सम्भव है।दुर्गा जी के मंदिर जाकर  उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।पीला रंग शुभ है।

अंक 3- संतान की तरफ से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।आज का दिन छात्रों के सफलताओं का है।श्री दुर्गासप्तशती का पाठ करें।वाणी से लाभ होगा।गाय को गुड़ खिलाएं।नीला रंग शुभ है।

अंक 4- आज अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। व्यवसाय में सफल रहेंगे। शिक्षा में उन्नति होगी। यात्रा की संभावना रहेगी।धन की प्राप्ति हो सकती है। गेहूं का दान करें।पीला रंग शुभ है।

अंक 5- व्यवसाय में उन्नति होगी। आज धन का व्यय हो सकता है। खुशियों का आगमन रहेगा। अन्न का दान करें।लाल रंग शुभ है।दुर्गासप्तशती का पाठ करें।

अंक 6- अंक 1 या 5 की सलाह आपके लिए वरदान साबित हो सकती है । भाई की सहायता से कोई लंबित कार्य पूर्णता की तरफ अग्रसर होगा।दुर्गा जी के मंदिर जाएं। हर रंग शुभ है।कोई नया कार्य प्रारंभ होगा।

अंक 7- रुके धन की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य में समस्या आ सकती है।यात्रा की संभावना भी है।छात्रों के लिए बेहतर समय है।पीला रंग शुभ है।माता का आशीर्वाद लें।

अंक 8- आज अति व्यस्त रहेंगे। धन का व्यय हो सकता है।अंक 2 या 7के व्यक्ति से नए व्यावसायिक अनुबंध हो सकते हैं।बुध के बीज मंत्र का जप करें।लाल रंग शुभ है।दुर्गासप्तशती का पाठ करें।

अंक 9- व्यवसाय में प्रगति होगी।अंक 3तथा 7 के व्यक्ति से लाभ होगा।दाम्पत्य जीवन  में माधुर्यता बनी रहेगी।नवरात्रि में दुर्गा जी के मंदिर अवश्य जाना  चाहिए।पीला रंग शुभ है।धार्मिक यात्रा हो सकती है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...