आसमान से ये क्या गुजरा, राजस्थान में दिखी रहस्यमयी रोशनी, CCTV में हो गया सबकुछ कैद

राजस्थान के अलवर में तेज रोशनी के साथ रहस्यमयी चीज के गुजरने की आशंका। यह घटना मंगलवार की रात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। 

Mysterious light in sky
राजस्थान के अलवर में तेज रोशनी के साथ गुजरी रहस्यमयी चीज 

जयपुर : राजस्थान के अलवर में मंगलवार की रात एक ऐसी घटना घटी। जिससे यह कयास लगाया जाने लगा कि उड़नतश्तरी आया होगा। यह भी अंदेशा है कि खगोलीय घटना हो सकती है। शहर के इटरना औद्योगिक क्षेत्र में, एक फैक्ट्री परिसर में एक उल्का पिंड गिर गया हो। सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि तेज रोशनी के साथ कोई चीज झटके आई और सेकेंड में गायब हो गई। उल्का पिंड आसमान में तेज चमक के साथ उसका मलबा धरती पर गिरा होगा। 

जिस व्यक्ति ने सीसीटीवी फुटेज को देखकर इस घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मैं रोज सुबह 5 बजे जग जाता हूं और सीसीटीवी कैमरे को चेक करता हूं। देखता हूं रात में क्या-क्या घटना हुई, कौन आया, कौन गया। दो सीसीटीवी कैमरे के पुटेज में 5 बजकर 18 मिनट पर तेज रोशनी दिखी। दक्षिण दिशा से कोई चीज आई और उत्तर की ओर चली गई। मेरे मकान की परछाई जाते हुए दिखी। घर के बाहर लेगे सभी सीसीटीवी कैमरे ये घटना कैप्चर हुई। जो चीजें दिखी वह एक सेकेंड में ऊपर से निकल गई। जैसे निकली उसके बाद हवा झोंका आया। गेट आपस में टकरा गए। उसके गुजरने के बाद आवाज आई। ऐसा लगा आसमान में कोई चीज निकली हो, उड़नतश्तरी भी हो सकती है या कोई और चीज भी हो सकती है। खगोलीय घटना भी हो सकती है। दो-तीन साल पहले भी ऐसी 12 बजे रात में ऐसी ही तेज रोशनी देखी थी।

विशेषज्ञों का कहना है कि हर दिन करीब 9 टन मलबा धरती पर गिरता है लेकिन धरती से टकराने से पहले इसका अधिकांश हिस्सा जल जाता है। अलवर वैज्ञानिक की कोई टीम अलवर नहीं पहुंची है। स्थानीय प्रशासन ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया।

अगली खबर