संसद में नौकरी पाना है तो आपके लिए है सुनहरा मौका, ट्रांसलेटर की जॉब के लिए लाखों है सैलरी, जल्द करें आवेदन

भारत की संसद भवन में काम करने का सपना है तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है। लोकसभा में ट्रांसलेटर के लिए 47 पदों पर भर्तियां निकली हैं जिनके लिए लाखों की सैलरी है।

job in lok sabha
संसद में नौकरी पाने का सुनहरा मौका 

भारत की संसद भवन में काम करने का सपना है तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है। लोकसभा में ट्रांसलेटर के पदों के लिए वेकेंसी निकाली गई है जिसके लिए लाखों की सैलरी है। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 47 पदों के लिए नियुक्तियां की जाएंगी।

इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथी 27 जुलाई 2020 है जिसके लिए आवेदनकर्ता ऑफलाइन मोड से आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार समय ना गंवाते हुए जल्द इसमें आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी से संबंधित अन्य विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको loksabha.nic.in इस वेबसाइट पर जाना होगा।

इसमें मौजूद नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। अगर आपके आवेदन में किसी प्रकार की कोई गलती रह जाती है तो आपके आवेदन को खारिज कर दिया जाएगा। 47 पदों में से 3 एससी के लिए, 3 एसटी के लिए, 5 ओबीसी के लिए, 13 जनरल और 9 ईडब्ल्यूएस के लिए है।   

इसके लिए क्वालिफिकेशन के तौर पर आपको मान्यता प्राप्त संस्थान से इंग्लिश या हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए। इसमें आवेदन के लिए आयु सीमा 27 साल होनी चाहिए। इसमें सेलेक्शन के आवेदनकर्ता को 2 तरह की परीक्षा से गुजरना होगा प्री (ऑब्जेक्टिव परीक्षा) और मेन (सब्जेक्टिव परीक्षा) परीक्षा से। इन दोनों परीक्षाओं को पास करने के बाद ही आप नौकरी पाने के लायक होंगे। इस नौकरी के लिए सैलरी है 47600 - 151100 तक की। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर