SBI Junior Associate Admit Card 2020: क्लर्क प्री एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, ऐसा होगा परीक्षा का प्रारूप

SBI Junior Associate Admit Card 2020: स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क प्री एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी कर द‍िए हैं। आइये जानते हैं कैसा होगा इस ऑनलाइन प्री परीक्षा का प्रारूप?

State Bank of India jobs
State Bank of India jobs 

SBI Junior Associate Admit Card 2020: स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क प्री एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी कर द‍िए हैं। जूनियर एसोसिएट (कस्टमर सपोर्ट और सेल्स) के पदों के ल‍िए जिन अभ्‍यर्थ‍ियों ने आवेदन किया है, वह भारतीय स्‍टेट बैंक की वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

बता दें कि एसबीआई जूनियर एसोसिएट के पदों के ल‍िए प्री एग्‍जाम का आयोजन 8 मार्च 2020 को करने जा रहा है, वहीं एडमिट कार्ड भी 8 मार्च 2020 तक डाउनलोड किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड पर एग्‍जाम सेंटर सहित सभी जानकारियां अंकित हैं। एसबीआई की सलाह है कि जल्‍द से जल्‍द अभ्‍यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। 

एडमिट कार्ड डाक या ईमेल के जरिए नहीं भेज गए हैं, इसलिए आवेदक ध्‍यान से इसे वेबसाइट पर चेक कर लें। बता दें कि प्री परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन 19 अप्रैल 2020 को किया जाएगा। 

ऑनलाइन प्री परीक्षा का प्रारूप
एसबीआई की ऑनलाइन प्री परीक्षा में 100 सवाल पूछे जाएंगे। सही जवाब के लिए 1 अंक दिया जाएगा और गलत उत्तर के बदले एक चौथाई अंक काट लिया जाएगा। पेपर में तीन सेक्शन होंगे और प्रत्येक सेक्शन के लिए 20 मिनट दिए जाएंगे। सवालों की बात करें तो इंग्लिश लैंग्‍वेज के 30 प्रश्‍न, न्‍यूमेरिकल एबिलिटी के के 35 प्रश्‍न और रीजनिंग के 35 प्रश्‍न होंगे। इस पूरे प्रश्‍न पत्र को हल करने के ल‍िए एक घंटे का समय मिलेगा।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...