Sarkari Naukri & Results 2020: यूपी में 10वीं पास के लिए तीन हजार पदों पर वैकेंसी, बिना एग्जाम के होगा चयन

Sarkari Naukri-Results 2020: अगर आप भी सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं और इसकी तलाश में जुटे हैं तो हम आपको अलग-अलग राज्यों में विभिन्न पदों पर निकली सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं।

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri  

Sarkari Naukri (सरकारी नौकरी) 2020, Sarkari Naukri Results 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार के कई विभागों में मौके हैं। यदि आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, इसमें हम आपकी मदद करेंगे। हम आपको बताते हैं कि कहां सरकारी नौकरियां निकली हैं और आप कब तक इनके लिए आवेदन कर सकते हैं।  

उत्तराखंड में निकली बंपर वैकेंसी: देवभूमि उत्तराखंड में बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं। 12वीं पास कैंडिडेट्स भी इन सरकारी नौकरियों के लिए sssc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। 

सरकारी नौकरी के आवेदन की आखिरी तारीख 26 अप्रैल है। इन नौकरियों में चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इन सरकारी नौकरियों में साठ हजार से भी ज्यादा सैलरी मिलेगी। कैंडिडेट्स इसका नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

यूपी पोस्टल सर्किल में तीन हजार पदों पर वैकेंसी: उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के कुल 3,951 पदों पर वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास 10वीं का सर्टिफिकेट होना जरूरी है।   

ग्रामीण डाक सेवक पद के लिए न्यनतम आयु सीमा 18 साल होनी चाहिए इच्छुक कैंडिडेट्स 22 अप्रैल 2020 तक इस पद पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा में मिलने वाले अंकों के आधार पर होगा। 

दक्षिण पूर्व रेलवे में भर्ती दक्षिण पूर्व रेलवे में होगी भर्ती: दक्षिण पूर्व रेलवे ने अपने डिपार्टमेंट में अलग-अलग पदों पर वैकेंसी की घोषणा की है। इनमें एएलपी, टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जेई (पी.वाय.), जेई (वर्क्स), जेई (सिग्नल), जेई जैसे पद शामिल हैं। 

इच्छुक उम्मीदवार 23 अप्रैल 2020 तक  इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि हर एक पद के लिए अलग-अलग क्वालिफिकेशन है। कैंडिडेट्स रेलवे रिक्रूटमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट  rrcser.co.in पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते हैं। 

पंजाब में शिक्षकों के पद पर वैकेंसी: पंजाब में 2102 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।इसमें हिंदी, अंग्रेजी, गणित औक साइंस समेत कई विषय शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च 2020 तक आवेदन दाखिल कर सकते हैं। 

जारी हुआ  बिहार बोर्ड का रिजल्ट: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मंगलवार को कक्षा 12 के नतीजे जारी कर द‍िए हैं। बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक चली थीं। स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की वेबसाइट biharboard.ac.in, bsebssresult.com, biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...