Sarkari Naukri 2020 : हरियाणा चयन आयोग ने मांगे इन पदों पर आवेदन, स्थगित हुई बिहार पुलिस की परीक्षा

Sarkari Naukri-Results 2020 : अगर आप भी सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं और इसकी तलाश में जुटे हैं तो हम आपको अलग-अलग राज्यों में विभिन्न पदों पर निकली सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं।

sarkari naukri
Sarkari Naukri 

Sarkari Naukri (सरकारी नौकरी) 2020, Sarkari Naukri Results 2020: कोरोना वायरस का असर सरकारी नौकरियों पर भी पड़ा है। यूपीएससी समेत कई सरकारी नौकरियों के एग्जाम और इंटरव्यू स्थगित हो गए हैं। हालांकि, केंद्र और राज्य सरकार के कई सरकारी विभागों में वैकेंसी निकाली है। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को हम बताते हैं अलग-अलग विभागों में निकली सरकारी नौकरियों के बारे में, जिनमें आप अपनी योग्यता और दिलचस्पी अनुसार अप्लाई कर सकते हैं।    
डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली वैकेंसी: डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय ने लेबोरेटरी टेक्निशियन, पैथोलॉजी टेक्निशियन, लाइब्रेरी सपोर्टिंग, जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स), इनफार्मेशन ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। 

इच्छुक कैंडिडेट्स 06 अप्रैल 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इन सभी पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बारे में आप आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी ले सकते हैं।

स्थगित हुई बिहार पुलिस की परीक्षा: कोरोना वायरस के कारण बिहार पुलिस सब इंसपेक्टर की मेन्स परीक्षा स्थगित कर दी गई है। एग्जाम की नई डेट की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। कैंडिडेट्स बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर चेक कर सकते हैं। 

बिहार पुलिस के मेन्स एग्जाम के दो पेपर होंगे। पहला पेपर 200 मार्क्स का होगा। इसकी अवधि दो घंटे की होगी। वहीं, दूसरे पेपर में जनरल साइंस, पॉलिटिकल साइंस, भारतीय इतिहास और भारतीय भूगोल और गणित के प्रश्न पूछे जाएंगे।

हरियाणा चयन आयोग में निकली भर्ती:  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कार्य पर्यवेक्षक, ऑटो डीजल मैकेनिक, सर्वेयर समेत कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। अब आयोग ने आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया है। ऐसे में वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए पहले आवेदन नहीं कर पाए थे, उन्हें दोबारा मौका मिल रहा है। 
 

अगली खबर