Sarkari Naukri & Results 2020: छत्तीसगढ़ विधानसभा में पत्रकारों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Naukri & Results 2020: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरे अवसर हैं। विभिन्न क्षेत्रों में कई सरकारी नौकरियां निकली हैं।

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri 

नई दिल्ली. कोरोना वायरस COVID 19 के प्रकोप के  बीच में भी सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए कई नई मौके है। बिहार, छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों के विभागों में नौकरी का सुनहरा मौका है।  ऐसे में हम आपको बताते हैं अलग- अलग विभागों में निकली भर्तियों के बारे में, जहां आप अपनी योग्यता के अनुसार अप्लाई कर सकते हैं। 

छत्तीसगढ़ विधानसभा में पत्रकारों के लिए नौकरी: छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में रिपोर्टर्स के कुल आठ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स पांच मई से लेकर 30 मई तक आवेदन कर सकते हैं।  

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से स्नातक या उसके बराबर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास हिंदी स्टेनोग्राफी का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है। उम्मीदवार की हिन्दी स्टेनोग्राफी की स्पीड 140 शब्द प्रति मिनट होना जरूरी है। उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 और अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए। 

DME Assam Recruitment 2020: डायरेक्ट्रेट ऑफ मेडिकल एजुकेशन ने  73 नॉन टेक्निकल ग्रेड थ्री स्टाफ के लिये वैकेंसी निकाली हैं। इसके जरिए स्टोर कीपर, कंप्यूटर ऑपरेटर, स्टेनोग्राफर, लोअर डिवीजन असिस्टेंट के पदों को भरा जाएगा। 

इस वैंकेंसी के जरिए  कैशियर, रिकॉर्ड क्लर्क जैसे पदों को भी भरा जायेगा।  इच्छुक कैंडिडेट्स 12 मई 2020 से लेकर 20 मई 2020 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट देख सकते हैं। 

Western Coalfields Recruitment 2020: वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (WCL) ने 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है।  इन पदों पर ग्रेजुएट अप्रेंटिस और टेक्निशियन अप्रेंटिस जैसे पद शामिल है।

इच्छुक उम्मीदवार 19 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) के वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करें।  इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट www.westerncoal.in पर दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर जमा करें।

BPSC MNO Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने खान एवं भूतत्व विभाग में खनिज विकास पदाधिकारियों के 20 पदों पर आवेदन मांगा है। इच्छुक कैंडिडेट्स 18 मई से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जून है। 

इन पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 साल से कम और 37 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास ज्योलॉजी या फिर एप्लाइड ज्योलॉजी में  एमएससी की डिग्री या ज्योलॉजी में एमटेक या माइनिंग इंजीनियरिंग की डिग्री होना जरूरी है। कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। 

DTC ने 10वीं पास के लिए निकाली वैकेंसी:  दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने ड्राइवर पद पर आवेदन मांगे हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना जरूरी है। इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2020 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

ड्राइवर के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार दिल्ली परिवहन निगम  के मुख्यालय या नजदीकी दिल्ली परिवहन निगम डिपो में फॉर्म लेकर जमा कर सकते हैं।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर