Sarkari Naukari and Result 2020:10वीं और 12वीं पास के लिए रेलवे में वैकेंसी, जारी हुआ एम्स का रिजल्ट

Sarkari Naukri-Results 2020 : अगर आप भी सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं और इसकी तलाश में जुटे हैं तो हम आपको अलग-अलग राज्यों में विभिन्न पदों पर निकली सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं।

Sarkari Naukari and Result 2020:10वीं और 12वीं पास के लिए रेलवे में वैकेंसी, जारी हुआ एम्स का रिजल्ट sarkari naukri result 2020 live updates South East Railway Recruitment JSC Medical
sarkari naukri 

Sarkari Naukari Result 2020: कोरोना वायरस और देशभर में लागू लॉकडाउन का असर सरकारी नौकरी पर पड़ा है। कई सरकारी नौकरी के एग्जाम और इंटरव्यू को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। हालांकि, इसके बावजूद कई विभागों में अभी भी वैकेंसी निकाली गई है। इंडियन ओवरसीज बैंक ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके अलावा IOCL ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। 

झारखंड पब्लिक कमिशन ने निकाली मेडिकल ऑफिसर की वैकेंसी: झारखंड पब्लिक सर्विस कमिशन ने 380 मेडिकल ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

इच्छुक कैंडिडेट्स वेबसाइट jpsc.gov in पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म को भर सकते हैं। इन वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम उम्र 35 साल होनी चाहिए। एससी,एसटी और ओबीसी कैंडिडेट्स 40 साल और 37 साल की उम्र तक अप्लाई कर सकते हैं। 

जारी हुआ एम्स नर्सिंग ऑफिसर का रिजल्ट: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइस (एम्स) ने नर्सिंग ऑफिसर का रिजल्ट जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट aiimspatna.org पर चेक कर सकते हैं। 

नर्सिंग ऑफिसर के पदों का ऑनलाइन टेस्ट 23 फरवरी 2020 को हुआ था। इस एग्जाम में क्वालिफाई हुए कैंडिडेट्स को स्किल टेस्ट देना होगा। रिजल्ट चेक करने के लिए आप साइट पर जाएं। वेबसाइट पर  AIIMS Nursing Officer Result 2020 लिंक पर क्लिक करें। पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। अपना रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें।

दक्षिण पूर्व रेलवे में वैकेंसी: दक्षिण पूर्व रेलवे में जूनियर इंजिनियर, क्लर्क, असिस्टेंट लोको पायलट समेत लगभग 617 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इनमें से कई पदों के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं है। 

इच्छुक कैंडिडेट्स 23 अप्रैल 2020 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। सबसे अधिक 324 पदों पर असिस्टेंट लोको पायलट की वैकेंसी है। कैंडिडेट्स एक या सभी पदों पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी  वेबसाइट ser.indianrailways.gov.in पर देख सकते हैं।    

राजस्थान पुलिस भर्ती: राजस्थान पुलिस में नौकरी का मौका है। राजस्थान पुलिस ने 2500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यह आवेदन होमगार्ड की पोस्ट के लिए मांगे गए हैं जिसके लिए 8वीं पास उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं। इस पद पर आवेदन की आखिरी तारीख 6 मई 2020 है। 

Rajasthan High Court Recruitment: राजस्थान हाई कोर्ट ने सरकारी नौकरी निकाली है जिसमें 1760 पदों पर भर्ती होगी। इसमें जूनियर असिस्टेंट से लेकरक्लर्क तक के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 27 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं।

अगली खबर