वन विभाग में 1841 पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

सरकारी नौकरी
Updated Jul 22, 2019 | 14:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर खास आपके लिए ही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड, वाइल्डलाइफ गार्ड और जूनियर सहायक के पदों पर भर्ती निकाली है।

Jobs in Forest Department
Jobs in Forest Department 

नई दिल्‍ली। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर खास आपके लिए ही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड, वाइल्डलाइफ गार्ड और जूनियर सहायक के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार www.upsssc.gov.in पर जाकर कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्‍त 2019 है। 

इन पदों पर सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से 10 वीं और 12 वीं पास होना जरूरी है। चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और चिकित्सीय परीक्षा के आधार पर होगा। अधिक जानकारी के लिए http://www.upsssc.gov.in/UploadNotices/ADVT_1342.pdf देखें। 

शारीरिक योग्‍यता: इन पदों पर चयन के ल‍िए शैक्षिक योग्‍यता के अलावा शारीरिक योग्‍यता भी तय की गई है। सामान्य वर्ग के पुरुष, एससी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों की लंबाई 168 सेमी. और सीना 84 सेमी. होना चाहिए। वहीं एसटी पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई 160 सेमी. और सीना 82 सेमी. होना जरूरी है। सामान्य वर्ग की महिला, ओबीसी एससी और एसटी वर्ग के महिला उम्मीदवारों का वजन 45 से 58 किलोग्राम होना चाहिए।

कुल पदों की संख्या : 1841

पदों के नाम : फॉरेस्ट गार्ड, वाइल्डलाइफ गार्ड और जूनियर सहायक

आयु-सीमा : 18-40 वर्ष

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर