Sarkari Naukri 2020: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में सरकारी नौकरी, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri- Results 2020: अगर आप भी सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं और इसकी तलाश में जुटे हैं तो हम आपको अलग-अलग राज्यों में विभिन्न पदों पर निकली सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं।

Sarkari Naukri 2020
Sarkari Naukri 2020 

Sarkari Naukari Result 2020:  सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए कई विभागों में वैकेंसी निकली है। टाइम्‍स नाऊ हिंदी बताएगा हर सुनहरे मौके के बारे में। शिक्षा, रेल, स्वास्थ्य, पुलिस, सेना, बैंक से संबंधित नौकरियों की समस्‍त जानकारी अब आपको यहां मिलेगी। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच भी केंद्र सरकार और अन्‍य राज्‍यों में नौकर‍ियां निकली हुई हैं। इच्‍छुक युवा इनके लिए आवेदन कर सकते हैं।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) फरीदाबाद ने 66 सीनियर रेजिडेंट, ट्यूटर समेत कई पदों के लिए नोटिफिकेश जारी किया है। कैंडिडेट्स 15 अप्रैल 2020 तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन के ल‍िए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित कोर्स में पीजी डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास मान्य एमसीआई रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए esic.nic.in चेक कर सकते हैं। 

आरबीआई: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) में कई पदों पर सरकारी नौकरियां निकलीं हैं। इन पदों पर आवेदन से पहले नोटिफिकेशन पर ध्यान दें। इन पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तिथि पहले 17 अप्रैल तय की गई थी। लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसमें बदलाव किया गया है। अब आप 9 अप्रैल से 29 अप्रैल तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

ISRO Recruitment 2020: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान विभाग ने अंतरिक्ष उपयोग केंद्र (SAC) में आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। ऐसे में अब उम्मीदवार 1 मई तक साइंटिस्ट/इंजीनियर, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को 2 लाख रुपये तक की सैलरी मिलेगी।

केंद्रीय रेलवे में फार्मासिस्ट की वैकेंसी: केंद्रीय रेलवे ने फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, एक्सरे टेक्नीशियन, हेल्थ इंसपेक्टर  के पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स 14 अप्रैल 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।  कैंडिडेट्स का सिलेक्शन वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगा। ये इंटरव्यू स्काइप या वॉट्सऐप के जरिए होगा। कैंडिडेट्स ज्यादा जानकारी के लिए सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट cr.indianrailways.gov.in.पर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं। 

AIIMS में अलग-अलग पदों पर भर्ती: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस रायबरेली में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर समेत कुल 158 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इसके लिए कैंडिडेट्स 22 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार एम्स राय बरेली की आधिकारिक वेबसाइट aiimsnagpur.edu.in में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा बाकी की जानकारी भी ले सकते हैं। 

BHEL ने भी निकाली वैकेंसी: भारत हेवी इलेक्ट्रोनिक लिमिटेड ने भी पार्ट टाइम कंसलेटेंट के छह पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स को इस पद के लिए एमबीबीएस की डिग्री और एक साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है। पार्ट टाइम कंसलटेंट के पदों के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 18 अप्रैल 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 65 वर्ष होनी चाहिए। कैंडिडेट्स वेबसाइट careers.bhel.in पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर