युवाओं के लिये सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, joinindianarmy.nic.in पर करें आवेदन

सरकारी नौकरी
Updated Jul 23, 2019 | 15:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तराखंड में सेना में भर्ती होने के लिए जोशीले और जुनूनी युवाओं की तलाश है। देश सेवा की चाहत रखने वाले युवा इन पदों पर 5 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment
Indian Army Recruitment 

नई दिल्‍ली। Indian Army Recruitment: सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं और देश के लिए कुछ करने का जज्बा आपके मन में है तो ये नौकरी आपके लिए ही है। कुमाऊं मंडल के छह जिलों के लिए बनबसा आर्मी एरिया में 21 से 30 सितंबर तक सेना भर्ती आयोजित की जा रही है।

सैनिक ट्रेड्समैन, सैनिक जीडी और सैनिक क्लर्क के माध्यम से अगर आप देश सेवा में अपना योगदान देना चाहते हैं तो सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर 23 जुलाई से 5 सितंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर दें। बता दें कि बनबसा में पिथौरागढ़ एवं अल्मोड़ा भर्ती केंद्र की ओर से सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। और 10 दिनों तक चलने वाली इस भर्ती में प्रतिदिन लगभग 3800 और पूरी भर्ती के दौरान लगभग 35000 अभ्यर्थियों के भाग लेने की संभावना है।

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि - 23 जुलाई 2019
आवेदन पत्र जमा करने की नई अंतिम तिथि - 5 सितंबर  2019 
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि - 7 सितंबर से 14 सितंबर

आवेदन प्रक्रिया-
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को दसवीं और 12वीं की अंकतालिका, मूल निवास प्रमाणपत्र, शपथ पत्र, एनसीसी प्रमाणपत्र, रिलेशन प्रमाणपत्र, गजट प्रमाणपत्र, राज्य, राष्ट्रीय स्तर का खेल प्रमाणपत्र (दो वर्ष के भीतर प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त), अविवाहित प्रमाणपत्र और पासपोर्ट साइज फोटो लाना होगा। 

चयन प्रक्रिया-
उम्मीदवारों का चयन शारीरिक और लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा पिथौरागढ़ सेना क्षेत्र में होगी।

 

 

 

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर